सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

सत्संग में मीडिय़ाकर्मियों की जिज्ञासाओं को किया शांत

सबको राम नाम से जोड़ते है- संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी
28 फरवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) ईश्वर, अल्लाह, वाहेगुरू, राम का नाम सब सुखों की खान है। इससे शारीरिक बीमारियों तो खत्म होती ही है, साथ ही जीवात्मा जन्म मरण के चक्कर से मुक्ति पा जाती है। उक्त उदगार संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने रविवार को शाह सतनाम जी धाम में आयोजित विशाल सत्संग समारोह को संबोधित करते हुए कहे। सत्संग के दौरान फरमाए गए भजन-
'राम नाम बिन कैसे हो बेडा तेरा पार जी
श्वास हाथ से जा रहे कीमत बेशुमार जी'
की व्याख्या करते हुए संत जी ने कहा कि राम,अल्लाह, वाहेगुरू, खुदा, रब्ब उस प्रकाश स्तंभ, नूरे जलाल को कहा गया है, जिसके अलग अलग धर्मों में अलग अलग नाम है। जिसने सारी सृष्टि को उत्पन्न किया है। उस परमात्मा, मालिक को पाने का तरीका है गुरूमंत्र, कलमा, मेथर्ड़ आफ मेडिटेशन। संत जी ने कहा कि गुरूमंत्र लेने से गम चिंता परेशानी से मुक्ति मिल जाती है तथा जीवात्मा चौरासी लाख जीव जुनियों के आवागमन से मुक्ति पा जाती है। संत जी ने कहा कि ये राम नाम की शक्ति ही है कि करोड़ों लोग नशों को त्यागकर मानवता भलाई कार्यों समाज सुधार में जुटी हुई है। उन्होने कहा कि डेरा सच्चा सौदा ने समाज सुधार का बीड़ा उठाया हुआ है,वेश्यावृति उन्नमूलन, किन्नर उत्थान, समलैंगिकता, कन्याभू्रण हत्या, नशों जैसी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ डेरा सच्चा सौदा द्वारा सराहनीय कार्य किए जा रहे है। संंत जी ने कहा कि जिस तरह राम नाम तेजी से बढ़ रहा है उसी तरह बुराई भी फन उठा रही है। उन्होने कहा कि समाज सुधार की दिशा में लगा डेरा सच्चा सौदा समाज सुधार कर ही रहेगा।
सत्संग के दौैरान पूज्य गुरू जी ने साध संगत मीडियाकर्मियों द्वारा पुछे गए प्रश्नो के उतर भी दिए। पूज्य गुरू जी ने बताया कि वर्ष 1948 से डेरा सच्चा सौदा की स्थापना से ही यहां से किसी को भी कहा कि किसी को थप्पड़ भी मारो तो इसके लिए सिर धड़ की बाजी लगाने के लिए तैयार है। संत जी ने बताया कि वे रामनाम के पुजारी है तथा सब को प्यार महोब्बत से जोड़ते है। फकीरचंद प्रकरण में सीबीआई द्वारा लगाए गए हत्या के आरोप के बारे में पूज्य गुरू ने कहा कि ये 100 प्रतिशत झूठ है। सीबीआई राजनैतिक पार्टियों द्वारा डेरा सच्चा सौदा को निशाना बनाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूज्य गुरू जी ने कहा कि कौन किस मकसद से कर रहा है यह तो अल्लाह मालिक जाने। उन्होने कहा कि हम तो समाज सुधार के कार्य में लगे हुए है और जो लोग समाज को सुधरते हुए नही देखना चाहते वे शायद ऐसा कर रहे है। पंजाब हरियाणा में हुई हिंसा में डेरा अनुयायियों की भूमिका के बारें में पूज्य गुरू जी ने कहा कि हमारा संदेश कभी नही होता कि किसी को तकलीफ पहुंचाई जाए, बातों से भी किसी को दुख पहुंचाया जाए। संत जी ने कहा कि ऐसा कोई भी करें और मालिक से दुआ करते है कि मालिक सबको सदबुद्धि दे। इस अवसर पर पूज्य गुरू जी ने होली त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए आह्वान किया कि इस त्यौहार को दूसरों की मदद करके होली मनाए, रक्तदान करें, मानवता भलाई के कार्य करें।
सत्संग के दौरान पूज्य गुरू जी ने अपनी मधुर वाणी में भजन भी गाया, जिस पर सत्संग पंडाल में मौजूद लाखों लोग मंत्रमुग्ध होकर झूमने लगे। सत्संग के दौरान बिना दान दहेज के पूज्य गुरू जी के समक्ष कई शादियां भी करवाई गई। इस अवसर पर अनेक युवाओं ने वेश्यावृति का धंधा त्याग कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने वाली युवतियों को अपना जीवन साथी बनाने का संकल्प भी लिया। सत्संग के पश्चात पूज्य गुरू जी ने हजारों लोंगों को गुरूमंत्र नाम दान की दीक्षा दी। इस अवसर पर लंगर भी वितरित किया गया

Post a Comment