सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

फकीरचंद की गुमशुदगी में डेरा सच्चा सौदा का कोई हाथ नहीं:रामदास

28 फरवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) पत्रकारों से बातचीत के दौरान फकीरंचद के छोटे भाई रामदास ने बताया कि उसके भाई फकीरचंद की गुमशुदगी मामले में डेरा सच्चा सौदा की कोई भूमिका नही है। उन्होने कहा कि उनका सारा परिवार वर्ष 1965 से डेरा से जुडा हुआ है। रामदास ने बताया कि वर्ष 1985 में उसके भाई फकीरचंद की पत्नी का निधन हो गया था, जिसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। रामदास ने बताया कि फकीरचंद ने इसके बाद घर जाने की इच्छा जताई। जिस पर उस समय के डेरा सच्चा सौदा के संत शाह सतनाम जी महाराज से इजाजत लेकर वर्ष 1987 में वे स्वयं अपने भाई को अपने गांव दीवानखेड़ा ले गए। उन्होने बताया कि वे उस समय दीवानखेड़ा गांव के सरपंच थे। गांव में पहुंचने के बाद भी फकीरचंद अनेक बार डेरा आता था। इसके बाद वह अचानक गुम हो गया, जिस पर उसने थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत भी दर्ज करवाई थी। रामदास ने बताया कि फकीरंचद मामले में संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी पर सीबीआई द्वारा लगाए गए आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है, क्योंकि उस समय तो गुरू जी गद्दी पर भी नही थे। वर्ष 1990 में संत जी ने गद्दी संभाली थी। रामदास ने बताया कि उन्हे आज तक पता नही चला कि उनका भाई कहा है, ऐसे में सीबीआई द्वारा हत्या का मामला दर्ज करना गलत है।
इस अवसर पर डेरा के प्रवक्ता डा. आदित्य इन्सां ने कहा कि अभी तक यह सच्चाई भी सामने नही आई है कि फकीरचंद इस दुनिया में है भी या नही। ऐसे में बिना किसी सबुत के उनकी हत्या का मामला दर्ज करना आश्चर्यजनक है। उन्होने कहा कि वे इस मामले में कानून के मुताबिक कार्य करेंगे। डा. आदित्य ने कहा कि सीबीआई में भी सबकुछ ठीक नही है, यह उस एजैंसी के पूर्व डायरेक्टर व उप डायरेक्टर भी स्वीकार कर चुके है। उन्होने कहा कि सीबीआई पोलीटिकल कंट्रोल से अछूती नही है तथा इसमें काम करने वाले कुछ अधिकारियों ने अपने ईमान व जमीर को बेचा हुआ है। डेरा पर झूठे केस थोप रही है। इस मौके पर उन्होने कहा कि वे पंजाब व हरियाणा में हिंसात्मक कार्रवाई की निंदा करते है, विरोध का यह तरीका सही नही है। उन्होने कहा कि वे किसी भी हिंसात्मक कार्रवाई का समर्थन नही करते है।

Post a Comment