सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

जे.गणेशन ने किया विद्यालयों का ओचक निरीक्षण

सिरसा(लोकसंपर्क) अतिरिक्त उपायुक्त श्री जे.गणेशन ने गत दिवस रानियां खंड के नानूआना एवं खारियां विद्यालयों का ओचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विद्यालयों में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था नहीं है। कई कक्षाएं बिना अध्यापक के पाई गई तथा हाजिरी रजिस्टरों में पीरियट समायोजन को लेकर अनियमितता पाई गई। शौचालयों व पीने के पानी का प्रबंध ठीक नहीं है। विद्यार्थियों के लिए भेजी गई खेल सामग्री, पुस्तकों व अन्य सामान की व्यवस्था ठीक नहीं है तथा सामान दीमक द्वारा खराब हो रहा है और उसका उचित रुप से सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार वितरण भी नहीं किया गया है।
उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला खारियां को उपलब्ध करवाया गया एजुसेट सिस्टम उचित रखरखाव न होने के कारण चूहों द्वारा खराब कर दिया गया है और विद्यार्थियों के लिए दिया गया खेलों का सामान प्रयोग में न लाकर अलमारी में बंद है तथा उसकी सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है।
श्री जे. गणेशन ने जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि विद्यालय के मुखियाओं को उचित दिशा-निर्देश जारी करे कि विद्यालयो में कोई भी कक्षा बिना अध्यापक के न रहे व पीरियड समायोजन रजिस्ट्रर नियमित किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि विद्यालयों की साफ-सफाई, शौचालयों की साफ-सफाई व पानी का प्रबंध तथा पीने के पानी की टंकी की नियमित सफाई करवाई जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विद्यार्थियों के लिए भेजी गई खेल सामग्री, पुस्तकों व अन्य सामग्री विद्यार्थियों को समय पर एवं सरकार द्वारा जारी हिदायतानुसार तुरंत जारी की जाए।
उन्होंने विद्यालयों के मुखियों को सचेत करते हुए कहा कि भविष्य में इस प्रकार की त्रुटियां पाई जाती है तो प्रशासन द्वारा उनके प्रति विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Post a Comment