सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था पर चौटाला चिंतित

13 जनवरी 2010
चंडीगढ़(सिटीकिंग) इनेलो ने कांग्रेस सरकार पर किसानों को तबाह करने का आरोप लगाते हुए एसईजेड के नाम पर अधिग्रहण की गई सभी जमीनें किसानों को वापिस लौटाए जाने की मांग की है। इनेलो प्रमुख व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने नौकरियों व विकास के मामले में हुड्डा सरकार से श्वेत पत्र जारी किए जाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार श्वेत पत्र में यह स्पष्ट करे कि किलोई विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच सालों के दौरान कितने युवकों को नौकरियां मिली और ऐलनाबाद क्षेत्र के कितने युवाओं को इस दौरान सरकारी नौकरी दी गई।
श्री चौटाला ने कांगे्रस पर विकास व नौकरियों के मामले में भारी भेदभाव व क्षेत्रवाद अपनाने का आरोप लगाते हुए तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछले पांच सालों के दौरान केवल मात्र किलोई विधानसभा क्षेत्र के मुख्यमंत्री बनकर रह गए हैं और उनके लिए प्रदेश किलोई से शुरू से होकर किलोई में ही सिमट जाता है। इनेलो प्रमुख ने रोहतक सहित प्रदेश में दिनों-दिन बिगड़ रही कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी चिंता जताते हुए कहा कि आज प्रदेश में हर कोई अपने-आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। एसईजेड के नाम पर किसानों के साथ की गई धोखाधड़ी का उल्लेख करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि एसईजेड के नाम पर हजारों एकड़ जमीन बड़े बिल्डरों व भूमाफिया को रियल एस्टेट का धंधा करने के लिए दे दी गई है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में इन जमीनों पर कहीं भी कोई एसईजेड स्थापित नहीं किया गया और इन जमीनों पर निर्भर किसानों के साथ-साथ गांवों में छोटे-मोटे काम धंधे करके गुजारा करने वाले परिवार भी तबाह हो गए हैं।
इनेलो प्रमुख ने कहा कि जिन जमीनों पर अभी तक एसईजेड स्थापित नहीं किए गए वे सभी जमीनें तुरंत संबंधित किसानों को वापिस लौटाई जाएं ताकि वे उन जमीनों से अपने परिवार का गुजारा कर सकें इनेलो नेता ने कहा कि हुड्डा सरकार में मुख्यमंत्री से लेकर सभी मंत्री, विधायक व कांगेस सांसद प्रदेश के खजाने को दोनों हाथों से लूटने में लगे हुए हैं और उनका प्रदेश के हितों से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण व रिलीज के मामले में प्रदेश के किसानों के साथ हुड्डा सरकार ने भारी धोखाधड़ी की है और भूमि रिलीज घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि कांगेस सरकार ने बड़े बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के लिए पिछले पांच सालों के दौरान हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का पूरे प्रदेश में एक भी नया सैक्टर नहीं काटा और केवल मात्र भूमाफिया को फायदा पहुंचाने के ही प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा औद्योगिक विकास निगम के प्लाट मंत्रियों, विधायकों व प्रभावशाली अधिकारियों के करीबी रिश्तेदारों और पारिवारिक सदस्यों सहित ऐसे लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए दे दिए गए हैं जिनका उद्योगों से दूर का भी वास्ता नहीं है।
श्री चौटाला ने कहा कि खेदड़ तापबिजली घर व यमुनानगर तापबिजलीघर के मामले में बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री के बयानों में न सिर्फ विरोधाभास है बल्कि सरकार इस मामले में लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। इनेलो नेता ने कहा कि आज प्रदेश की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है और प्रदेश में कहीं कोई विकास कार्य नहीं हो रहे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इनेलो ने जब कांग्रेस को सत्ता सौंपी थी उस समय प्रदेश के खजाने में 1750 करोड़ रूपए सरप्लस राजस्व था। उन्होंने कहा कि आज सरकार पर 13 हजार करोड़ रूपए का अतिरिक्त कर्जा है और सरकार रोजमर्रा का कामकाज चलाने के लिए भी कर्ज ले रही है। उन्होंने ऐलनाबाद उपचुनाव के दौरान मुख्यमंत्री व उनके मंत्रीमंडल सहयोगियों द्वारा निरंतर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया।
इधर पिछले विधानसभा चुनाव में हजकां प्रत्याशी के तौर पर ऐलनाबाद से चुनाव लडऩे वाले किसान नेता चौधरी देवीलाल बैनीवाल ने आज हजकां छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने इनेलो प्रमुख चौधरी ओम प्रकाश चौटाला की मौजूदगी में इनेलो में शामिल होने का ऐलान करते हुए कहा कि आज प्रदेश में एकमात्र इनेलो ऐसी पार्टी है जो किसान, मजदूर व कमेरे वर्ग का भला कर सकती है और कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा दिलाने में सक्षम है। देवीलाल बैनीवाल का पार्टी में स्वागत करते हुए श्री चौटाला ने कहा कि उन्हें इनेलो में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह बरवाला, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, पूर्व चेयरमैन राजेंद्र, विनोद बैनीवाल व पवन बैनीवाल सहित अनेक प्रमुख नेता उपस्थित थे।

Post a Comment