सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

डेरा सच्चा सौदा में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

27 फरवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) डेरा सच्चा सौदा में शनिवार को विशाल रक्तदान शिविर व जन कल्याण परमार्थी शिविर(चिकित्सा शिविर) का आयोजन किया गया। संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने अपने पावन कर कमलों से रिबन जोड़कर शिविरों का शुभारंभ किया। रक्तदान शिविर में इंडियन आम्र्ड ट्रांसफ्यूजन सैंटर नई दिल्ली की टीम ने 500 यूनिट रक्त एकत्रित किया वहीं चिकित्सा शिविर में सैंकड़ों लोगों ने चिकित्सीय सेवाओं का लाभ उठाया। रक्तदान व चिकित्सा शिविरों के उदघाटन अवसर पर संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी ने कहा कि मनुष्य का पहला कर्तव्य है कि वो दूसरों के काम आए। पशु भी मुसीबत के समय अपने साथियों के काम आते है, अगर इंसान मुसीबत के समय इंसान के काम आए तो वो बेमिसाल है। संत जी ने कहा कि रक्तदान करने अगर किसी का बहुमूल्य जीवन बचाया जा सके तो इससे पुण्य का काम और कोई नही हो सकता। उन्होने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी तरह की कमी नही आती, बल्कि शरीर में चुस्ती- तंदूरूस्ती आती है। इसके साथ ही उन लोगों की दुआ, आशीर्वाद भी मिलता है, जिनका बहुमूल्य जीवन बचा हो। संत जी ने कहा कि सेना के लिए रक्तदान करना गर्व की बात है,उन्होने कहा कि धन्य है ये सेवादार जो रक्तदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहते है। इस अवसर पर संत जी ने रक्तदाताओं व चिकित्सकों का कुशलक्षेम जाना तथा उन्हे अपना पावन आशीर्वाद दिया। शिविर में रक्त संग्रहण करने के लिए दिल्ली से आई इंडियन आम्र्ड ट्रांसफ्यूजन सैंटर टीम की अगुवाई कैप्टन आलोक सेन कर रहे थे। रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदाताओं का उत्साह देखते ही बनता था। सुबह सवेरे से रक्तदाताओं की कतारें लगनी शुरू हो गई थी। रक्तदाताओं में महिलाएं भी बहुतायात संख्या में थी।
इस अवसर पर आयोजित जन कल्याण परमार्थी शिविर (चिकित्सा शिविर) में देश के प्रख्यात चिकित्सकों के द्वारा कैंसर, शुगर, हार्ट, चमड़ी, आंखे व अन्य रोगों की जांच की गई व उन्हे दवाइयां भी दी गई। उल्लेखनीय है कि शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के द्वारा हर माह के अंतिम शनिवार को भारतीय सेना के सहायतार्थ रक्तदान शिविर व जन कल्याण परमार्थी शिविर का आयोजन किया जाता है।

Post a Comment