सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

तीसरे मैच में हिमाचल बना विजयी

दिल्ली मैच हारा, पर दिल जीते
14 फरवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) शाह सतनाम जी क्रिकेट स्टेडियम में चल रही विजय हजारे नार्थ जोन प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को हिमाचल प्रदेश व दिल्ली के बीच मुकाबला हुआ। टॉस जीतकर हिमाचल टीम ने क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। इसके पश्चात हिमाचल टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र तीन विकेट के नुकसान पर 47.1 ओवरों में 237 रन बनाकर मैच जीत लिया। दिल्ली टीम की इस श्रृंखला में शाह सतनाम जी स्टेडियम में आयोजित होने वाले अपने तीन मुकाबलों में से दो हार गई। भले ही दिल्ली टीम हार गई, परंतु अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत उसने यहां के दर्शकों का दिल जीत लिया। सुबह मैच के आरंभ के दौरान दिल्ली टीम की शुरूआत कुछ खास न रही परंतु बाद में बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन व उन्मुक्त चंद ने अभी मात्र 8 गेंदे खेले थी कि शिखर धवन बिना खाता खोले ही जोगेंद्र महैता की गेंद पर विकेट कीपर अजय मन्नू को कैच थमा बैठे। उन्मुक्त चंद ने भी 31 गेंदों में 3 चौक्कों की मदद से 17 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों पर 6 चौक्के जड़कर 32 रन बनाए। कोहली को ऋषि धवन की गेंद पर कीपर अजय मन्नू ने कैच लपका। इसके पश्चात मैदान पर पहुंचे मिथुन मिनास ने भी कुछ खास प्रदर्शन नही किया। मिथुन 25 गेंदे खेलकर हिमाचल के कप्तान पारस डोगरा की गेंद पर मात्र 5 के निजी स्कोर पर पेविलयन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रजत भाटिया व पुनित मेहरा ने पारी को थोड़ा संभाल ही था कि पुनित मेहरा मुकेश की गेंद पर जितेंद्र को कैच थमा बैठे। पुनित ने 63 गेंदों पर 2 चौक्के ठोक कर 29 रन बनाए। इसके पश्चात रजत भाटिया का विकेट गिरा। रजत ने 63 गेंदों पर 35 रन बनाए। छह विकेट गिरने तक दिल्ली टीम का स्कोर मात्र 123 रन ही हुआ था तब बल्लेबाजी करने उतरे पुनित बिष्ट व जोगेंद्र सिंह ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पुनित विष्ट ने ताबडतोड़ बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 6 चौक्के व एक छक्का लगाकर 51 रन बनाए तथा टीम के स्कोर को 228 तक पहुंचा दिया। अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर बिष्ट कुलदीप दीवान की गेंद पर एलबीडब्लयू आउट हुए। इसके पश्चात आशीष नेहरा ने 2 गेंदों का सामना करके एक चौक्का की मदद से 5 रन बनाए जबकि जोगेंद्र सिंह ने 36 गेंदों पर 5 चौक्के व 2 छक्के लगाकर नाबाद 52 रन बनाए। दिल्ली टीम 234 रन ही बना पाई।
हिमाचल टीम के गंदबाजों में जितेंद्र मैहता ने 10 ओवरों में 2 मेडेन ओवर फैंक कर 67 रन दिए व एक विकेट लिया। ऋषि धवन ने 10 ओवरों में 40 रन देकर 2, कुलदीप दीवान ने 10 ओवरों में 33 रन देकर 1 विकेट, विशाल भाटिया ने 10 ओवरों में 31 रन दिए तथा मकेश ने 10 ओवरों में 46 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसके पश्चात मैदान में उतरी हिमाचल की टीम को हालांकि शुरूआत में ही एक झटका लग गया, हेमंत डोगरा 3 गेंदे खेलकर बिना खाता खोले आशीष नेहरा की संधी हुई गेंद पर शिखर धवन को अपना कैच थमा बैठे। दूसरा विकेट अभिनव बाली के रूप में गिरा। अभिनव ने 29 गेंदों पर 2 चौक्के व एक छक्का जड़कर 21 रन बनाए। उन्हे जोगेंद्र सिंह ने आउट किया व विराट कोहली ने कैच लपका। उसके पश्चात कप्तान पारस डोगरा व संग्राम सिंह ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया व टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। संग्राम सिंह इस श्रृंखला में शाह सतनाम जी मैदान में पहला शतक जमाने वाले खिलाड़ी बने, उन्होने 129 गेंदों पर मैदान के चारों ओर सुंदर शाट खेलते हुए 11 चौक्के व 2 छक्के लगाकर 110 रन बनाए। बाद में संग्राम सिंह आशीष नेहरा की गेंद पर शिखर धवन के हाथो लपके गए और आउट हो गए। बाद में कप्तान पारस डोगरा का साथ निभाने इंदुलकर मैदान में आए तथा 47.1 ओवर में 237 रन बनाकर फतेह हासिल कर ली। कप्तान डोगरा ने 86 गेंदों पर 4 चौक्के व 2 छक्के लगाकर नाबाद 70 रन बनाए तथा इंदुलकर 28 गेंदों पर 3 चौक्के लगाकर 28 रन बनाए तथा नाट आउट रहे। संग्राम सिंह को बेस्ट बेटसमैन के पुरूस्कार से नवाजा गया।

Post a Comment