सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

जिला में 294 माईक्रो पर्यवेक्षक नियुक्त

सिरसा(लोकसंपर्क) जिला के सभी 5 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 13 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को शांति, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से सम्पन्न करवाने व बूथों की देखरेख के लिए 294 माईक्रो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। स्थानीय पंचायत भवन में शुक्रवार को पांचों चुनाव पर्यवेक्षकों ने माईक्रो पर्यवेक्षकों की बैठक लेकर चुनाव निष्पक्ष रूप से करवाने व वोट की गोपनीयता बनाए रखने के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर 42-कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के चुनाव पर्यवेक्षक कृष्ण मोहन गौतम, 44-रानियां विधानसभा क्षेत्र के चुनाव पर्यवेक्षक संजय कुमार भारती, 46-ऐलनाबाद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव पर्यवेक्षक जी एस नोटीयाल व 45-सिरसा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव पर्यवेक्षक जी एम दामोर और कालावांली के रिटर्निंग अधिकारी एस के सेतिया मौजूद थे। चुनाव पर्यवेक्षकों ने माईक्रो पर्यवेक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव प्रक्रिया में नियुक्त किए गए सभी अधिकारी व कर्मचारी संबंधित मतदान केंद्र पर 13 अक्टूबर को सुबह 6 बजे पहुंचना सुनिश्चित करें और मॉक पोल को पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी में चुनाव प्रक्रिया आरंभ होने से एक घंटा पूर्व करवाएं। इस अवसर पर सभी माईक्रो पर्यवेक्षकों को उनके अन्तर्गत आने वाले पोलिंग स्टेशन वितरित किए गए और ईवीएम की कार्यप्रणाली के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।
उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की पहचान उनके पहचान पत्र से की जानी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि माईक्रो पर्यवेक्षक यह सुनिश्चित करें कि मतदान केंद्र पर नियुक्त अधिकारी मतदाताओं की पहचान पत्र की पुष्टि के उपरांत ही मतदान करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान के समय विडियोग्राफी भी की जाएगी। चुनाव पर्यवेक्षकों ने कहा कि चुनाव के दौरान सुबह 7 से 5 बजे तक सभी माईक्रो पर्यवेक्षक संपर्क बनाए रखें और किसी भी प्रकार की कमी पाए जाने की सूचना तुरंत पर्यवेक्षकों व जिला निर्वाचन अधिकारी या संबंधित रिटर्निंग अधिकारी को दें।

Post a Comment