सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पंवार से ओम प्रकाश चौटाला द्वारा कृषिमंत्री के पद से त्यागपत्र की मांग

12 जनवरी 2010
चंडीगढ़(सिटीकिंग) इनेलो प्रमुख व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पंवार के चीनी के दामों को लेकर दिए गए बयान को बेहद गैरजिम्मेदराना और कांग्रेस की बौखलाहट का प्रतीक बताते हुए उन्हें तुरंत केंद्रीय कृषिमंत्री के पद से त्यागपत्र दिए जाने की मांग की है। इनेलो प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण आज चीनी सहित सभी जरूरी चीजों और खाद्य पदार्थोँ के दाम आसमान को छू रहे हैं और केंद्रीय कृषिमंत्री का यह बयान कि वे कोई ज्योतिषी नहीं कि वे बता सकें की चीनी कब सस्ती होगी, महंगाई से त्रस्त देश के करोड़ों लोगों के जख्मों पर मिर्च छिड़कने के बराबर है।
श्री चौटाला ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान चीनी के दाम 17 रूपए किलो से बढ़कर 55 रूपए किलो पर जा पहुंचे हैं और केंद्रीय कृषिमंत्री चीनी के दामों पर कोई सफाई देने या महंगाई को काबू करने के प्रयासों की बजाए इस तरह के गैर जिम्मेदराना ब्यान देते हैं तो उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक व लोकतांत्रिक अधिकार नहीं रह जाता। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश से एक ही आवाज उठ रही है कि कांगेस सरकार जानबूझ कर महंगाई को बढ़ावा दे रही हैं ताकि कालाबाजारियों को फायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि सिर्फ चीनी ही नहीं बल्कि दाल, आटा, चावल, सब्जियों व अन्य सभी जरूरी चीजों के दामों में कई गुणा बढौतरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जो सरकार महंगाई को काबू नहीं कर सकती तो फिर उसे सत्ता से हट जाना चाहिए।
हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कांग्रेस सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कालाबाजारी करने वालों से मोटी रकम लेकर अपनी जेबें भर ली हैं और अब पूरे देश की गरीब जनता को कालाबाजारियों के रहमो कर्म पर छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ किसान को उनकी फसलों के पूरे भाव नहीं मिलते और दूसरी तरफ किसान की फसल बढ़े-बढ़े औद्योगिक घरानों के पास पहुंचते ही महंगे दामों पर गरीब लोगों को उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बनते ही जहां एक तरफ किसानों को उनकी फसलों के पूरे भाव उपलब्ध करवाए जाएंगे वहीं गरीब आदमी को खाने के लिए खाद्य सामग्री सबसिडी देकर सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाई जाएगी।
इनेलो नेता ने कहा कि देश व प्रदेश में जब-जब कांग्रेस की सरकारें बनी हैं तब-तब भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी व कालाबाजारी को बढ़ावा मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हमेशा से यही सोच रही है कि किसी तरह जरूरी चीजों की बाजार में अप्राकृतिक किल्लत पैदा की जाए ताकि कालाबाजारी करने वालों को फायदा हो सके। उन्होंने कहा कि आज गरीब वर्ग ही नहीं बल्कि मध्यमवर्ग भी महंगाई से बेहद त्रस्त है और जल्द से जल्द देश व प्रदेश से कांग्रेस सरकार को चलता करना चाहता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से लेकर कां्रगेसी के सभी नेता व कार्यकर्ता दोनों हाथों से प्रदेश को लूटने में लगे हुए हैं और उनका प्रदेश के हितों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस को करारा सबक सिखाएगी और इस उपचुनाव का नतीजा आते ही कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी।

Post a Comment