सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

इनेलों ने हुड्डा सरकार पर दोगली नीति अपनाने का लगाया आरोप

10 जनवरी 2010

चंडीगढ़। इनेलो ने हुड्डा सरकार पर सतलुज यमुना लिंक नहर के मुद्दे पर दोगली नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस सरकार की तीखे शब्दों में आलोचना की है। इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री के एसवाईएल पर दिए गए ब्यान को पूरी तरह से गैर जिम्मेदराना व राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि असल में कांग्रेस पार्टी की एसवाईएल के निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं है और कांग्रेस को सिर्फ वोटों के टाईम ही एसवाईएल की याद आती है।
श्री चौटाला ने कहा कि इनेलो सरकार ने एसवाईएल के मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय में हरियाणा के हितों के पैरवी जोरदार तरीके से की थी और उन्हीं के शासनकाल दौरान एसवाईएल के निर्माण को लेकर सर्वोच्च न्यायलय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आ गया था। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले अनुसार एसवाईएल का निर्माण केंद्र सरकार ने अपनी किसी एजेंसी से करवाना है और आज देश की किसी भी अदालत में एसवाईएल के निर्माण को लेकर कोई स्थगन आदेश नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से हरियाणा व केंद्र में कांग्रेस की सरकारें हैं और एसवाईएल के निर्माण को लेकर हुड्डा सरकार ने न तो कोई प्रयास किया और न ही प्रदेश सरकार इस मामले में कभी गंभीर नजर आई।
इनेलो प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी विफलताओं और नाकामियों को छिपाने व दूसरों पर दोषारोपण करने की बजाए अगर केंद्र पर नहर निर्माण को लेकर दबाव बनाते तो अब तक हरियाणा की जीवन रेखा एसवार्ईएल का निर्माण कार्य न सिर्फ पूरा हो गया होता बल्कि प्रदेश को अपने हिस्से का पूरा पानी भी मिलने से राज्य से पानी की समस्या भी समाप्त हो जाती। इनेलो नेता ने कहा कि आज स्थिति एकदम स्पष्ट है। सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में हो चुका है। अदालती फैसले अनुसार केंद्र सरकार ने एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करवाना है और केंद्र व प्रदेश में पिछले पांच सालों से कांग्रेस की सरकारें हैं। जब एसवाईएल निर्माण पर कोई रोक नहीं है तो फिर हुड्डा पांच साल से केंद्र की कांग्रेस सरकार को कहकर अधूरी नहर को पूरा क्यों नहीं करवा रहे।
श्री चौटाला ने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व कां्रगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अनेक बार प्रदेश में आई लेकिन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से लेकर उनके किसी भी सहयोगी मंत्री, कांग्रेसी विधायक या सांसद ने एसवाईएल निर्माण का मुद्दा एक बार भी उनके समक्ष नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले अपने चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस ने एसवाईएल के अधूरे निर्माण को पूरा करने का लिखित में वायदा भी किया था लेकिन सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने अपने किए हुए वायदे निभाने में कभी दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि असल में हरियाणा के कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के इशारे पर पंजाब के तत्कालीन कांग्रेसी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ मिलकर एक षडयंत्र के तहत पंजाब विधानसभा से नदी जल समझाते रद्द करने वाला विधेयक पारित करवाया ताकि हरियाणा को उसके हिस्से के पानी से वंचित किया जा सके।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही हरियाणा के हितों की विरोधी रही है और कांग्रेस का किसान विरोधी चेहरा सबके सामने है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस पार्टी को अब ऐलनाबाद उपचुनाव के समय एक बार फिर एसवाईएल की याद आई है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा स्पष्ट करें कि पिछले पांच सालों के दौरान कांग्रेस सरकार ने एसवाईएल का अधूरा निर्माण पूरा क्यों नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल व उनकी नीतियों पर चलने वाली पार्टी ने ही हमेशा प्रदेश के किसानों के हितों का भला किया है और एसवाईएल के अधूरे निर्माण को भी इनेलो की सरकार ही पूरा करवाएगी। उन्होंने कहा कि एसवाईएल हरियाणा की जीवन रेखा है और कांग्रेस को अगर हरियाणा के हितों से जरा सा भी लगाव है तो कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीतिक रोटियां सेंकने की बजाए तुरंत नहर के अधूरे निर्माण को पूरा करवाएं।

Post a Comment