सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

मुख्यमंत्री पर चुनाव आचार सहिता के उल्लघंन का आरोप

11 जनवरी 2010
चंडीगढ(सिटीकिंग) ऐलनाबाद से इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करने और मुख्यमंत्री की सुरक्षा के नाम पर ऐलनाबाद के लोगों को बेवजह परेशान करने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से मुख्यमंत्री के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्यवाई किए जाने की मांग की है। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि वे जल्दी ही इस मामले में निर्वाचन आयोग को अवगत करवाते हुए आयोग के पास मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत भी भिजवाएंगे।
अभय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए अपने साथ सौ-सौ गाडिय़ों का काफिला लेकर चल रहे हैं और मुख्यमंत्री की सुरक्षा के नाम पर पुलिस वाले मुख्यमंत्री की सभा के आसपास स्थित मकानों में रहने वाले लोगों को बेवजह तंग और परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांव नीमलां व बेहरवाला के लोगों ने उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा के नाम पर पुलिस कर्मचारी जबरदस्ती उनके घरों की छतों पर आकर तैनात हो गए और उन्हें कभी चाय उपलब्ध करवाने और कभी हाथ सेकने के लिए आग की व्यवस्था करके देने के आदेश देने लगे। उन्होंने कहा कि लोगों के घरों में पुलिस की मौजूदगी से बहू बेटियों को अपने घरों में काम करना मुश्किल हो गया और लोग कई-कई घंटे अपने ही घरों में बंधक बन रह गए। उन्होंने कहा कि वह यह सारा मामला चुनाव आयोग के समझ उठाएंगे। इस अवसर पर अभय सिंह चौटाला के साथ इसराना के विधायक कृष्ण पंवार भी मौजूद थे।
इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि आज चुनाव के वक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को एसवाईएल की याद आई है और दो साल तक पंजाब, हरियाणा व केंद्र में तीनों जगह कांग्रेस की सरकारें थी उस समय मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इस नहर की याद नहीं आई। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा को उसके हिस्से का अतिरिक्त पानी एसवाईएल के माध्यम से ही मिल सकता है और पिछले पांच सालों से केंद्र व हरियाणा में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस नहर को पूरा करवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि एसवाईएल पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आ चुका है और अदालती फैसले अनुसार इस नहर के अधूरे निर्माण को केंद्र सरकार ने पूरा करवाना है और आज देश की किसी भी अदालत में एसवाईएल निर्माण को लेकर कोई स्थगन आदेश भी नहीं है।
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐलनाबाद में वोट हासिल करने के लिए देवीलाल के नाम का भी इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन सत्ता में आते ही उन्होंने पानीपत ताप बिजलीघर से चौधरी देवीलाल का नाम हटाकर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय दे दिया था। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल न सिर्फ हरियाणा के निर्माता थे बल्कि देश में किसानों, मजदूरों व कमेरे वर्ग को जागरूक करने में उनकी अहम भूमिका थी। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस ने एक ऐसे प्रत्याशी को मैदान में उतारा है जो अपराधियों का सरंक्षक है और पिछले दिनों ही पड़ोसी देश की पुलिस उसके घर से दर्जनों हत्याओं में वांछित एक भगौड़े अपराधी को पकड़ कर लेकर गई थी।
उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो की जीत निश्चित है और अपनी संभावित हार देखकर कांगेस न सिर्फ बौखला गई है बल्कि घटिया हथकंडों पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने प्रचार के लिए गांव-गांव में अपनी पार्टी के जिन तथाकथित वरिष्ठ नेताओं की जिम्मेवारी लगाई है उसकी गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कुत्ताबढ़ गांव में कांग्रेस ने जिस पूर्वमंत्री लछमण कम्बोज को जिम्मेवारी सौंपी है वह पिछले कई महीनों से कांग्रेस छोड़ इनेलो में शामिल हो चुका है और आज उसका कांग्रेस से कोई वास्ता भी नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान इस क्षेत्र के साथ बिजली-पानी, विकास व नौकरियों के मामले में जो अनेदखी हुई है उसका कोई जवाब कांग्रेस के पास नहीं था इसीलिए कांग्रेस ने स्थानीय नेताओं की बजाए बाहर से लाकर कांग्रेसी विधायकों व नेताओं को यहां जिम्मेवारी सौंपी है।

Post a Comment