सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

रोमांचक मैच में हिमाचल हारा

18 फरवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) शाह सतनाम जी स्टेडियम में चल रही विजय हजारे नार्थ जोन क्रिकेट टूर्नामेंट की कड़ी में बृहस्पतिवार को श्रृंखला का पांचवा और अंतिम एक दिवसीय क्रिकेट मैच खेला गया। जिसमें पंजाब व हिमाचल टीम का आमना सामना हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने शानदार शुरूआत की तथा निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 344 रनों का विशालकाय स्कोर बनाया। इसके जबाब में हिमाचल ने शानदार पारी खेली, लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में जीत के मुहाने पर खड़ी हिमाचल टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस प्रकार प्रतियोगिता का अंतिम मैच पंजाब की टीम ने जीत लिया। पंजाब द्वारा बनाया गया यह स्कोर श्रृंखला का सर्वाधिक स्कोर रहा वहीं इस एक मात्र मुकाबल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम विजयी रही। जबकि चार अन्य मैचों में दूसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमें विजयी रही थी।
टॉस जीतकर हिमाचल टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने शानदार शुरूआत की, कप्तान करण गोयल के साथ ओपनर के रूप में आए रविंद्र सिंह की जोड़ी ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया। कप्तान करण ने मैदान में चौक्कों छक्को की बरसात करते हुए 88 गेंदों में 5 चौक्के व 3 छक्के जड़कर 72 रन बनाए। 24.2 ओवर में कप्तान करण नीरज की गेंद पर पारस के हाथों रन आउट हो गए। उस समय पंजाब का स्कोर 149 रन था। इसके पश्चात दूसरा विकेट मनदीप के रूप में 34.2 वें ओवर में गिरा। मनदीप ने 33 गेंदों में 6 चौक्कों की मदद से 33 रन बनाए,उसे मुकेश ने आउट किया। इसके पश्चात तीसरी विकेट के रूप में रविंद्र सिंह आउट हुए। रविंद्र ने 90 गेंदों में 7 चौक्के और 2 छक्के लगाकर 92 रन बनाए, उन्हे नीरज ने स्टंप आउट किया। इसके पश्चात मैदान में उतरे खिलाडिय़ों का प्रदर्शन ढीला रहा। मयंक सिडाना ने 19, उदयकौल ने 9, विपुल ने 38 रन बनाए। इसके पश्चात बल्लेबाजी करने के लिए उतरने मनप्रीत गोनी ने एक बार फिर से मैच में रोमांच ला दिया। गोनी ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 2 चौक्के व 3 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। गोनी को कुलदीप ने आउट किया। तरूवर कोहली ने 7 गेंदों में एक चौक्के की मदद से 10 रन बनाए। उसे भी कुलदीप ने आउट किया। जसकरण सिंह 3 गेंदों में एक चौक्के व एक छक्के की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद रहे।
हिमाचल टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप सबसे सफल रहे। कुलदीप ने 10 ओवरों में 88 रन देकर 3 खिलाडिय़ों को पेवेलियन भेजा। वहीं मुकेश शर्मा ने 10 ओवर में 46 रन देकर 2 तथा नीरज ने 6 ओवरों में 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया।
इसके पश्चात मैदान में उतरी हिमाचल टीम की शुरूआत हालांकि ढ़ीली रही, परंतु बाद में खिलाडिय़ों ने पारी को संभाल लिया। संग्राम सिंह ने 11 गेंदों पर 1 चौका व एक छक्का जड़कर 14 रन बनाए। उन्हें मनप्रीत गोनी की गेंद पर उदय कोल ने कैच किया। हेमंत डोबरा ने 44 गेंदों पर 1 छक्के व एक चौके की मदद से अद्र्धशतक लगाया। हेमंत को करण गोयल की गेंद पर जसकरण ने कैच आऊट किया। नीरज चौहान ने 19 गेंदों में 5 चौके व 1 छक्का लगाकर 31 रन बनाए। इसके पश्चात मुकेश व कप्तान पारस डोगरा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में हिमाचल का पलड़ा भारी कर दिया। मुकेश ने 40 रन बनाए जबकि पारस डोगरा ने 83 गेंदों पर 3 चौक्कों व 8 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। बाद में उतरे बल्लेबाजों ने भी जीत के लिए जी तोड़ कोशिश की परंतु भाग्य ने पंजाब टीम का साथ दिया। मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए परंतु सामने खेल रहे बल्लेबाज जितेंद्र मेहता शाट लगाने में असफल रहे तथा हिमाचल यह मैच 2 रनो से हार गया। हिमाचल के अन्य खिलाडिय़ों में विनीत इंदुलकर ने 30, अजय मनु ने 16, ऋषि धवन ने 31, जितेंद्र मेहता ने 4 व रन बनाए जबकि शरणदीप सिंह 4 रन नाबाद रहे।
पंजाब टीम के गेंदबाजों में मनदीप व करण गोयल ने 1-1, राहुल ने 3, जसकरण, व हिमांशु ने 2-2 विकेट हासिल किए।
बच्चों ने दिलकश अंदाज में बढाया खिलाडिय़ों का उत्साह
मैच के दौरान खेल का आनंद ले रहे बच्चों ने अनोखे अंदाज में खिलाडिय़ों का उत्साह बढाया। मैदान में उपस्थित लड़कियां आई लव इंडिया की शेप में तथा लड़के ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की लय में बैठे नजर आए। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बच्चों ने कभी वी लव यू की शेप बनाकर तो कभी विभिन्न धर्मों के प्रतीक चिन्हों के रूप में समुह में बैठकर अनोखा नजारा प्रस्तुत किया।


Post a Comment