सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

शाह सतनाम जी क्रिकेट स्टेडियम में विजय हजारे ट्राफी के नार्थ जोन प्रतियोगिता का आगाज

10 फरवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) शाह सतनाम जी क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार से विजय हजारे ट्राफी के नार्थ जोन प्रतियोगिता का आगाज हुआ। डेरा सच्चा सौदा के संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने इस अवसर पर पहुंच कर प्रतियोगिता में भाग लेन आए खिलाडिय़ों से रूबरू हुए व उनकी कुशलक्षेम जानी। हरियाणा क्रिकेट एसोशिएसन तथा शाह सतनाम जी क्रिकेट अकेडमी के पदाधिकारियों की उपस्थिति में श्रृंखला के पहले मैच के लिए दिल्ली व जम्मू कश्मीर की टीमों के बीच टॉस हुआ। जिसमें जम्मू की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रृंखला के उदघाटन अवसर पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए संत गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह जी इन्सां ने कहा कि खिलाड़ी नियमित खेल अभ्यास के साथ-साथ अध्यात्म को भी अपने जीवन में समायोजित कर लें तो उनके खेल में ओर ज्यादा निखार आ सकता है। संत जी ने कहा कि खेलों से जुड़कर युवा जहां नशों जैसी बुराईयों से दूर रह सकते हैं वहीं उनका स्वास्थ्य भी सही रहता है। संत जी ने कहा कि खेलों में शानदार प्रदर्शन करके खिलाड़ी न केवल अपना व अपने परिवार का बल्कि देश का नाम भी रोशन करते हैं। इस अवसर पर शाह सतनाम जी स्टेडियम क्रिकेट अकेडमी के अध्यक्ष जसमीत ङ्क्षसह इन्सां ने कहा कि हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित करवाए जा रही विजय हजारे नार्थ जोन प्रतियोगिता सिरसा जैसे ग्रामीण अंचल वाले जिला के लिए बेहतरीन अवसर है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता से जहां जिलावासी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को मैदान प्रदर्शन करते हुए देख सकेंगे वहीं उभरते हुए क्रिकेट खिलाड़ी भी इन खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखकर अपने खेल में ओर निखार ला सकेंगे। जसमीत इन्सां ने कहा कि इससे पहले भी शाह सतनाम सिंह जी स्टेडियम में इंडो-पाक वैटरन सिरिज तथा रणजी मुकाबलों सहित अनेक क्रिकेट प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि 18फरवरी तक आयोजित हानेे वाली इस क्रिकेट श्रृंखला में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तथा आईपीएल मैचों में खेल चुके अनेक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर शाह सतनाम जी क्रिकेट एकेडमी के सचिव जसवीर पूनियां ने कहा कि श्रृंखला के लिए तीन पिचें तैयार की गई है तथा सभी तरह की अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। इस अवसर पर हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर वाईस प्रैसीडेंट व जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. वेद बैनीवाल ने कहा कि शाह सतनाम जी क्रिकेट एकेडमी द्वारा किए बेहतरीन प्रबंधों की क्रिकेट खिलाडिय़ों, ऑफिशियलस द्वारा खुले दिल से सराहना की जा रही है। उन्होंने कहा जिलावासियों को इस क्रिकेट श्रृंखला में आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि इन मैचों के लिए कोई एंट्री फीस नहीं है तथा विशाल क्रिकेट स्टेडियम है जहां हजारों लोगों के बैठने की व्यवस्था है। श्रृंखला के मैच रैफरी सर्वजीत सिंह ने भी स्टेडियम व टीमों की आवभगत व रहने की व्यवस्था की तारीफ की। इस अवसर पर शाह सतनाम जी एजूकेशनल विंग के अध्यक्ष रूह-ए-मीत जी इन्सां, अंपायर मुकुंद मंडले, उमेश दुबे, अंतर्राष्ट्रीय अंपायर कोच एस.के बंसल, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिशियल पदाधिकारी दर्शन मिढ़ा,जिला क्रिकेट एसोसिएशन के हितेश इस्सर सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।
जम्मू टीम ने की शानदार शुरूआत:- शाह सतनाम जी स्टेडियम में आरम्भ हुई विजय हजारे ट्राफी की नार्थ जोन प्रतियोगिता का पहला मुकाबला दिल्ली क्रिकेट एकेडमी व जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एके डमी के बीच हुआ जिसमें टॉस जीतकर जम्मू टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मैच की शुरूआत जम्मू के खिलाड़ी इयान देव ने पहली ही गेंद पर शानदार चौका लगाकर की। समाचार लिखे जाने तक जम्मू की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 40 ओवरों में175 रन बना लिए थे। इयान देव ने 21 गेंदो मे 2 चौकों की मदद से 11 रन व इमराज ठाकु र ने 61 गेंदो में 6 चौकों की मदद से 43 रन बनाए। वहीं टीम के कप्तान आबिद नवी ने मात्र 3 रन बनाए तथा राऊफ बिस्ती ने 31 ने रन बनाए। दिल्ली टीम के गेंदबाज पूनीत मेहरा ने 2, रजत भाटिया व परविन्द्र अवाना ने 1-1 विकेट लिया। इस मैच में दिल्ली टीम की कप्तानी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विराट कोहली कर रहे हैं।

Post a Comment