सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

वेल्फेयर एसोसियेशन ने किया एन्हासमेंट राशि न भरने का फैसला

18 मार्च 2010
हिसार। रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टर 13 पार्ट-2, सेक्टर 16-17 ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के रवैये की आलोचना करते हुए एन्हासमेंट की राशि न भरने का फैसला किया है। एसोसिएशन ने कहा कि यह सब हुडा की लापरवाही की वजह से हुआ है, इसलिए एन्हासमेंट की राशि विभाग को ही भुगतनी चाहिए और यदि यह एन्हासमेंट जबरदस्ती सेक्टरवासियों पर थोपी गई तो आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा। इस संबंध में एसोसिएशन की बैठक प्रधान दलबीर किरमारा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कहा गया कि हुडा द्वारा निर्धारित समय में अपील न करने के कारण एन्हासमेंट के नोटिस आए है, यह पूरी तरह से हुडा की गलती है और अब विभाग को ही चाहिए कि वह एन्हासमेंट की यह राशि भरे। बैठक में विचार रखते हुए दलबीर किरमारा ने कहा कि 11 जनवरी 2006 को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने एक फैसला देकर सेक्टर 16-17 की जमीन के मालिकों को 235 रुपए प्रति गज के हिसाब से एन्हासमेंट देने के आदेश दिए थे। साथ ही कहा था कि यदि हुडा चाहे तो इस फैसले के खिलाफ 3 माह में अपील कर सकता है।
श्री किरमारा ने कहा कि हाईकोर्ट ने तीन माह में अपील करने का समय दिया लेकिन उस समय हुडा के अधिकारी गहरी नींद में सोये रहे क्योंकि उनकी जमीन मालिकों से सांठगांठ थी। जब अपील करने का समय गुजर गया तो उसके काफी समय बाद तीन साल बाद हुड्डा ने हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अपील की जिसे यह कहकर रद्द कर दिया गया कि अपील की निर्धारित समय सीमा समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि तीन माह की जगह तीन साल में अपील करना साबित करता है कि हुडा के अधिकारी जमीन मालिकों से मिले हुए थे। प्रधान दलबीर किरमारा ने कहा कि अब सेक्टरवासियों को एन्हासमेंट के नोटिस थमाए जा रहे हैं जो पूरी तरह से गलत है और इसमें सेक्टरवासियों का कोई कसूर नहीं है। हुडा विभाग की लापरवाही व मिलीभगत के कारण ऐसा हुआ है इसलिए एन्हासमेंट की यह राशि हुडा विभाग या सरकार को भुगतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सेक्टरवासियों को नोटिस देकर प्रताडि़त करने का प्रयास किया गया तो सेक्टरवासी चुप नहीं बैठेंगे और हुडा के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने एन्हासमेंट के नोटिसों के खिलाफ आंदोलन करने का फैसला किया। बैठक में सचिव अनिल जलंधरा के अलावा राजेन्द्र जांगड़ा, सुजान सिंह बैनीवाल, बलबीर ढांडी, हरिसिंह पूनिया व महेश चौधरी सहित अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

Post a Comment