सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

अपनी छवि को बदलने में व्यस्त-दीपल शाह

22 मार्च 2010
मुंबई(अशोक भाटिया) हाल ही में रिलीज फिल्म ' वेडनेस्डे' जिसे कई टी वी चैनल कई - कई बार दिखा चुके है में एक प्रेस रिपोर्टर की सीधी सादी भूमिका करने वाली लडकी के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता कि यह ''कभी आर कभी पार" जैसा ग्लैमर म्यूजिक अलबम भी कर चुकी है। हम बात कर रहे है बेबी डॉल के नाम से मशहूर दीपल शाह की। यही हीं दीपल ने एक ग्लैमर भूमिका वाली फिल्म भी की 'कलयुग' जिसने बाक्स आफिस पर सफलता के झंडे फहराए। पर इससे दीपल के कैरियर को कोई फायदा नहीं मिला। 2009 में रिलीज फिल्म 'कर्मा ,कनफेशन हॉट' जैसी फ्लाप फिल्म के रिलीज से भी उसका कैरियर बेहाल रहा। हाल ही में उसने अपनी ईमेज बदलने के चक्कर में बडी कास्ट वाली फिल्म ' राइट या रांग' में भी छोटा सा रोल कर लिया पर अभी तक बेबी डॉल वाली इमेज उससे जुडी हुई है उत्तर प्रदेश से आकर मुंबई में बसे परिवार में दीपल का जन्म 1986 में मुबई में ही हुआ। सेंट झेवियर कॉलेज से उच्च षिक्षा प्राप्त दीपल ने अपना कैरियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया सन 2004 में मिस इंडिया के चुनाव में भी भाग लिया। इस समय जल्द दीपल की एक फिल्म 'विकल्प' रही है जिसमें वह मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी।
पेश है हाल ही में हुई दीपल से बातचीत के प्रमुख अंश:-
सबसे पहले तो आप आपकी आने वाली फिल्म ' विकल्प' में अपनी भूमिका के बारे में बताइये?
मैं इस फिल्म में अपने किरदार को लेकर अती उत्साहित हूं क्यों कि मैं पहली बार महिला प्रधान वाली मुख्य भूमिका कर रही हूं। यह एक तरह की ही ठहराव वाली भूमिका नहीं है यह एक युवा साफ्ट वेयर इंजिनीयर की कहानी है जो अपने दम पर अपने देश के लिए टेक्नालाजी के क्षेत्र में कुछ करना चाहती है। उसका मिशन पूरा करने में उसे तब सहायता मिलती है जब देश में कुछ आतंकवादी घुस जाते है। यह भूमिका पूर्ण रूप से कुछ कर दिखाने की चैलेजिंग भूमिका है। मुझे इस फिल्म में बहुत ही कठिन मराठी भी बोलनी पडी है क्योंकि मेरी भूमिका कोल्हापूर से शुरू होकर मुंबई तक आती है। इस फिल्म के निर्देशक मराठी फिल्मों के निर्देशक सचिन पी. कराड हैं।
आपने आपकी हालिया फिल्म ' राइट या रांग' देखी है ?
नहीं मैंने यह फिल्म नहीं देखी है इस कारण इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकती पर मैंने इस फिल्म की शूटिंग बहुत की है जब मैंने फिल्म को साइन किया था तब मुझे बताया गया था कि मेरा इरफान खान के आपोजिट लव एंगल भूमिका है जो फिल्म के दो हीरो में से एक है। मेरा इस फिल्म में रियल लाइफ के कॉप वाली भूमिका है फिल्मों वाले कॉप की नहीं। इस फिल्म को साइन करने का एक कारण यह भी था कि मुझे बताया गया था कि मेरी भूमिका की लंबाई फिल्म के अन्य कलाकारों सन्नी देओल ,कोंकणा सेन षर्मा के बराबर होगी।
परन्तु फिल्म के प्रचार में ही आपका नाम कहीं नहीं था ?
मैं जानती हूं पर इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकती,यह निर्णय फिल्म के निर्माताओं का है मैं इस बारे में अब उनसे नहीं उलझना चाहती
यह क्या अब आपका नया अवतार समझा जाए कि आपके संगीत वीडियो से बनी सेक्स बम्ब वाली ईमेज को आप ' वेडनस्डेÓ, राइट या रांग' ' विकल्प' जैसी फिल्मों के द्वारा बदलना चाहती है ?
मैं इसे पूरी तरह से नकार तो नहीं सकती मैं अपनी इमेज एक एक्टेऊस के रूप में ढालना चाहती हूं ये नहीं की कुछ सेक्सी गानें पर्दे पर करने सेक्सी बम्ब की इमेज लेकर पर्दे के पीछे खो जाना नहीं चाहती हूं मेरे वीडियो अलबम में भी कहीं अश्लीलता नहीं थी। यदि आप मेरे ' कलयुग' वाले किरदार को भी देखें तो एक पोर्न एक्टेऊस के किरदार के बावजूद कहीं भी अंग प्रदर्शन नहीं था।
यानी आगे आप आइटम . नहीं करेंगी ?
हाल फिलहाल तो मैं ऐसी भूमिकाएं करना चाहती हूं जो मुझे एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में उभार सकें। मुझे ग्लैमर से भी कोई परहेज नहीं है यदि वो मेरी भूमिका में उभार ला सकता हो
आपकी एक फिल्म 'कर्मा ,कनफेशन हॉट' ने रिलीज होने में बहुत ही समय लगा दिया शायद इसी कारण फिल्म कुछ खास नहीं चली ?
फिल्म में कई बडे कलाकार होने के कारण फिल्म समय से नहीं बन पाई क्योंकि उनकी डेट्स का प्रोबलम होता था। अब अकेले इस असफलता का ठिकरा मेरे उपर तो नहीं फोडा जा सकता न।

Post a Comment