सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

इनैलो को खुला समर्थन देने की घोषणा

चंडीगढ़(विज्ञप्ति) अनुसूचित जाति ए वर्ग अधिकार संघ हरियाणा ने आगामी विधानसभा चुनाव में इनेलो को समर्थन देने का निर्णय लिया है। यह घोषणा संघ के अध्यक्ष डॉ. सूर्यप्रकाश ने चंडीगढ़ पे्रस क्लब में एक पत्रकार को स मेलन को स बोधित करते हुए की। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति ए वर्ग से संबंधित 82 अलग-अलग संगठनों पर आधारित एससी ए वर्ग अधिकार संघ ने व्यापक विचार विमर्श के बाद समाज के हित में सर्वस मति से यह निर्णय लिया है। पत्रकार समेलन में संघ के अनेक अन्य पदाधिकारी व समाज के अनेक प्रतिष्ठित नेता भी मौजूद थे। अनुसूचित जाति ए वर्ग में बाल्मीकि, धानक, मजहबी, ओड़, बाजीगर, सिगलीगर, डेहा, बौरिया सहित छत्तीस जातियां शामिल हंै।
डॉ. सूर्य प्रकाश ने कहा कि उनका संगठन पूरी तरह से गैर राजनीतिक संगठन है और संगठन का उद्देश्य अनुसूचित जाति ए वर्ग से जुड़े लोगों का सामाजिक उत्थान व उनके हितों की रक्षा करना है। उन्होंने कहा कि संघ की आम सभा बैठक में आगामी चुनावों को लेकर व्यापक विचारविमर्श करने के बाद पूरे प्रदेश में इनेलो को खुला समर्थन देने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि समाज ने यह निर्णय पूरी तरह से मैरिट के आधार पर लिया है और अनुसूचित जाति ए वर्ग पूरे राज्यस्तर पर इनेलो प्रत्याशियों की जी-जान से मदद करेगा। उन्होंने कहा कि इनेलो ने सबसे ज्यादा दस टिकटें अनुसूचित जाति ए वर्ग के लोगों को देकर समाज को जो मान-स मान दिया है, उसके बदले में समाज ने उन्हें आभार के तौर पर खुला समर्थन देने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति ए व बी वर्ग को समाप्त करने वाले हाईकोर्ट के निर्णय के बाद पंजाब सरकार ने ए वर्ग के हितों की रक्षा करते हुए कानून बनाकर ए वर्ग को अलग श्रेणी में रखने का निर्णय लिया है जबकि हरियाणा में ए वर्ग की अलग श्रेणी को कानूनी मान्यता प्रदान करने की बजाय प्रदेश की सभी आरक्षित नौकरियों में से ए व बी वर्ग को इक_ा करके 95 फीसदी नौकरियां बी वर्ग को प्रदान करके समाज के हितों को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जहां सफाई कर्मचारियों व अन्य ए वर्ग के कर्मचारियों को नियमित करके उन्हें दास प्रथा से छुटकारा दिलाया वहीं हरियाणा में आज भी सरकार ठेका प्रथा व दास प्रथा को लागू करके गरीब कर्मचारियों का शोषण करवा रही है।
उन्होंने कहा कि आज महंगाई की मार सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति ए वर्ग के गरीब लोगों पर पड़ रही है और उनकी स्थिति बेहद दयनीय हो गई है। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार ने जहां पंचकूला में बाल्मीकि भवन के लिए 30 लाख रुपए की ग्रांट और जमीन दी गई वहीं कांग्रेस सरकार ने पांच सालों में भवन के लिए न तो कोई मदद दी और न ही ए वर्ग से संबंधित अन्य वर्गों को अलग भवन के लिए कोई जगह प्रदान की। उन्होंने कहा कि मु यमन्त्री ने पंचकूला में गुरु रविदास भवन के लिए 21 लाख और शैलजा ने पांच लाख रुपए दे दिए लेकिन ए वर्ग की पूरी तरह से प्रदेश में अनदेखी की गई है।
डॉ. सूर्य प्रकाश ने कहा कि अनुसूचित जाति ए वर्ग पिछले 62 सालों से कांग्रेस को अन्धाधुन्ध समर्थन देता रहा है और कांग्रेस हमेशा ही इसे अपना मृत वोट बैंक मानकर इसका शोषण करती रही है। उन्होंने कहा कि इस बार समाज ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि न सिर्फ प्रदेश में अपने वोट की ताकत का अहसास कराया जाए बल्कि ए वर्ग के हितों की अनदेखी करने वाली कांग्रेस को करारा सबक सिखाते हुए इनेलो को सत्ता में लाया जाए।
उन्होंने कांग्रेस सरकारों द्वारा पिछले 62 सालों से अनुसूचित जाति ए वर्ग के साथ किए गए भेदभाव का व्यापक ब्यौरा देते हुए कांग्रेस की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि समाज ने इनेलो को समर्थन देने से पहले कांग्रेस, हजकां, भाजपा व इनेलो के बारे में विस्तार से विचारविमर्श किया था। उन्होंने कहा कि समाज ने कांग्रेस को सबक सिखाना है और हजकां व भाजपा की प्रदेश में स्थिति बेहद कमजोर है और एकमात्र इनेलो ही कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर समाज को उनका सही हक दिलाने की स्थिति में है और निरन्तर इनेलो की स्थिति प्रदेश में मजबूत होती जा रही है। उन्होंने कहा कि इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर समाज ने इनेलो प्रत्याशियों को विजयी बनाने का निर्णय लिया है।

Post a Comment