सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

इनैलो स्पष्ट बहुमत से सरकार बनायेगी:चौटाला

चंडीगढ़(प्रैसवार्ता) इनेलो प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने आज दावा किया कि हरियाणा में निश्चित तौर पर इनेलो स्पष्ट बहुमत हासिल कर सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि वह हरियाणा के सभी वर्गों की समस्याओं से भली प्रकार वाकिफ है और राज्य में इनेलो की सरकार बनते ही जन कल्याण नीतियों पर हस्ताक्षर कर सभी वर्गों को राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सोच हमेशा ही गरीब व कमजोर वर्ग की विरोधी रही है और हमेशा ऐसी नीतियां बनाती है जिसका फायदा चंद पूंजीपति घरानों को हो सके। उन्होंने कहा कि गरीबी हटाने का नारा देकर बड़े पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना कांग्रेस की सोच का एक हिस्सा है। इनेलो प्रमुख ने आज इसराना, कलानौर, सतनाली, कादमा व ऐलनाबाद में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए लोगों से इनेलो को विजयी बनाने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल की नीतियों पर काम करते हुए इनेलो ने हमेशा आम आदमी के बारे में सोचा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की सरकार बनाने के लिए लोगों का एक-एक वोट जरूरी है और यह वोट डलवाने के लिए पार्टी कार्यकत्र्ताओं को घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक करना है और मतदान के दिन भारी मतदान करवाना है। चुनावी जनसभा में उमड़ी भीड़ को देखकर चौटाला भी पूरी लय में दिखाई दिए। तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच उन्होंने कहा कि उनकी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए काम करेगी। हर हरियाणावासी का सरकार में हिस्सा होगा।
इनेलो प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि सत्ता में आने पर हर घर में एक निशुल्क गैस सिलेंडर और चूल्हे के साथ और हर घर में पानी का कनेक्शन भी मुफ्त मिलेगा। उन्होंने कहा कि हर वर्ष हजारों युवकों को रोजगार दिया जाएगा और जिनको रोजगार तत्काल उपलब्ध नहीं होगा, उन्हें प्रतिमाह 3000 रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब मैं 2000 के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बना था तो जो मैंने कहा वो मैंने करके दिखाया। अब पार्टी ने चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया है जिसमें समाज के हर वर्ग के आम आदमी को लाभ पहुंचाने का वायदा किया गया है। जनता के आशीर्वाद से इन वायदों पर नीति बनाकर अमल मेरे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते ही शुरू हो जाएगा।
कांग्रेस सरकार को कोसते हुए इनेलो प्रमुख ने कहा कि महंगाई, बिजली-पानी की कमी, बिगड़ी कानून व्यवस्था ऐसे मुद्दे हैं जिन्होंने हर हरियाणा वासी को परेशान और हताश किया है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि मौजूदा जनविरोधी सरकार को चलता कर इनेलो के उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताएं। उन्होंने जनसभा में पार्टी उम्मीदवार पंवार का हाथ पकड़कर विजय चिन्ह बनाया तो समूची भीड़ भी खड़ी होकर नेताओं के सम्मान में तालियां बजाती रही और चौ. देवीलाल अमर रहे और चौ. ओमप्रकाश चौटाला जिंदाबाद के नारों से समूचा पांडाल गंूज उठा। आज की भीड़ को देखकर लग रहा था इनेलो उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित है। उन्होंने हरियाणा नंबर-1 का झूठा नारा देने वाली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि किसान से सस्ते भाव फसल खरीदकर उसे आम आदमी को दूगने भाव बेचा जाता है जो कमेरे वर्ग के खिलाफ घिनौनी साजिश है। चौटाला ने किसानों से वायदा किया कि सरकार बनने पर किसान का खेत फिर लहराएगा और उन्हें गेहूं का न्यूनतम मूल्य 1400 रुपए प्रति क्विंटल दिया जाएगा।
उन्होंने व्यापारियों को घोषणा पत्र में किए वायदे गिनवाएं और कहा कि जब पहले उनकी सरकार थी तो व्यापारियों को इंस्पैक्टरी राज समाप्त कर तथा महसूल चुंगी खत्म कर राहत देने का काम किया था। कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस लुभावने नारे देकर और कोरी कागजी घोषणाओं के बलबूते पर सभी वर्ग के लोगों का शोषण करती रही है। किसानों को मौजूदा शासनकाल में न बिजली मिली और न ही पानी। इनेलो प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टीकी सरकार आने के बाद हरियाणा को बिजली के मामले में आत्मनिर्भर बनाया जाएगा और गांव व शहर सभी जगह 24 घंटे बिजली सप्लाई की जाएगी। चौटाला ने अपने भाषण में इनेलो उम्मीदवार कृष्ण पंवार के मेहनती होने और ईमानदार पदाधिकारी के रूप में काम करने की छवि का धनी बताया।

Post a Comment