सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

ईमानदारी को दें अपना वोट(अपने मधुर व्यवहार व नेकदिली के चलते पदम बने मतदाताओं की पहली पसंद)

सिरसा (प्रैसवार्ता) सिरसा हलका के इनेलो प्रत्याशी पदम जैन का चुनावी प्रचार रथ सभी किलो को भेदता हुआ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के ओर अग्रसर होता जा रहा है, जिससे अन्य प्रत्याशियों को अपने किले बचाने की रणनीति तैयार करनी पड़ रही है और उनका चुनावी गणित भी गड़बड़ा गया है। गांवों व दूर दर्राज ढाणियों में बसे मतदाताओं से बड़े ही आत्मियता से मिलकर जब श्री जैन इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला द्वारा जारी किए गए चुनावी घोषणाओं के बारे में बड़े ही अच्छे ढंग से बताते हैं तो सभी उपस्थित ग्रामीण उनके व्यवहार से कायल होते हुए उन्हें अपना वोट देने का आश्वान देते हैं। सुबह-सवेरे अपने काफिले के साथ श्री जैन अपने समर्थकों के साथ पहले शहर में प्रत्येक वार्ड में घर-घर जाकर अपने लिए वोटों की अपील करते हैं वहीं इसके पश्चात गांवों में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करते हैं। गांवों में ग्रामीण कहीं उन्हें सिक्कों से तौलते हैं तो कहीं लड्डओं से तौल कर उनका उत्साह बढ़ाते हैं तो कहीं रथ पर बिठाकर सभा स्थल तक फुलमालाएं डालकर व ढोल नगाड़े बजाते हुए ले जाते हैं। सभी 36 बिरादरी के लोग उन्हें अपनी सर आंखों पर बिठाकर सम्मान देते हैं और जिताने का आश्वासन भी। वास्तव में पिछले लगभग 45 दिनों के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हलका सिरसा का ऐसा कोई भी कोना नहीं जहां श्री जैन या उनके परिवार का कोई सदस्य मतदाता तक न पहुंच पाया हो। इसके अतिरिक्त इनेलो महासिचव अजय सिंह चौटाला व खेल रत्न अभय सिंह चौटाला ने मिलकर लगभग दो दर्जन से अधिक जनसभाएं आयोजित करके मतदाताओं के मन को इनेलो के पक्ष में बदलने का काम किया।
पार्टी के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता जी-जान से श्री जैन को जीताने के लिए उनके चुनाव प्रचार में दिन रात एक किए हुए हैं वहीं पर पार्टी के वयोवृद्ध व वरिष्ठ नेता सेठ महावीर प्रसाद गनेरीवाला जिन्होंने श्री जैन के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया था भी अस्वस्थ होते हुए भी वह और उनका परिवार पूरी निष्ठा, लग्र व कड़ी मेहनत कर रहा है। वहीं वयोवृद्ध इनेलो नेता वैद मानस्वरूप भी अपने स्वास्थ्य की परवाह न करते हुए श्री जैन को जिताने में जुटे हुए हैं। कभी चुनाव उदघाटन के अवसर पर विभिन्न नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करके या फिर गौरव जैन के नेतृत्व में युवाओं द्वारा प्रभावशाली प्रदर्शन करके समय-समय पर उन्होंने अपनी ताकत का एहसास विरोधी पक्ष को करवाया है वहीं गत दिवस सुभाष चौक पर एक विशाल जनसभा करके जहां उन्होंने दूसरे प्रत्याशियों की नींद उड़ा दी वहीं मतदाताओं ने एकजुट होकर उनकी जीत को पक्का कर दिया। इन चुनावों में इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला द्वारा घोषित किए गए चुनावी घोषणा पत्र में शामिल घोषणाएं आम आदमी के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। महंगाई व आपस की लड़ाई से दुखी और परेशान कांग्रेस जहां अपने से उलझी हुई है वहीं इनेलो के चुनावी घोषणाओं पर जनता को चौधरी ओम प्रकाश चौटाला पर इन घोषणाओं को लागू करने का पूरा विश्वास है क्योंकि उन्हें पता है कि श्री चौटाला अपने बात के धनी है और जो वो कहते हैं वह करके दिखाते हैं। सिरसा की जनता कांग्रेस प्रत्याशी लछमण दास को टिकट देने पर काफी नाराज है क्योंकि उन्होंने पिछले पांच साल में सिरसा के विकास में कोई योगदान नहीं दिया। वैसे भी वे वृद्ध हो चुके हैं और जनता के बीच जाने लायक नहीं है इसका भी फायदा इनेलो प्रत्याशी पदम जैन को मिलेगा। वहीं पर चौटाला के शासनकाल में शिक्षा के क्षेत्र में जो क्रांति आई थी उसे भी अक्सर लोग भूले नहीं है और चौटाला को मन ही मन इस काम के लिए धन्यवाद देते हैं क्योंकि उनके बच्चों को व्यवसायिक, टैक्नीकिल व अन्य उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता। कुल मिलाकर पूरे चुनावी परिदृश्य पर नजर डाले तो इनेलो प्रत्याशी पदम जैन दूसरे प्रत्याशियों से हर क्षेत्र में उनसे आगे हैं और उनपर भारी पड़ रहे हैं और जनता उन्हें अपने भावी विधायक के रूप में देख रही है।

Post a Comment