सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

दीपावली के शुभ अवसर पर मिठाई विक्रेताओं के लिए जारी निर्देश

सिरसा(लोकसंपर्क) दीपावली के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए सिविल सर्जन डा.पी.सी धवन ने मिठाई विक्रताओं के लिए निर्देश जारी करते हुए कहा है कि मिठाइयों में हानिकारक रंगों का इस्तेमाल न करके केवल परमिटिड कलर ही प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिठाइयों की दुकानों पर औचक निरीक्षण किया जाएगा और आदेशों की अवेहलना करने वाले मिठाई विक्रेताओं के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि दीपावली उत्सव पर बाजार में मिठाइयों की बिक्री बढ़ जाती है और हलवाई अपनी मिठाई को आकर्षक रंग रुप देने के लिए उनमें विभिन्न प्रकार के रंगों का इस्तेमाल करते है। इन मिठाईयों में प्रयोग किए जाने वाले रंग स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित होते है इसीलिए लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मिठाई विक्रेताओं को मिठाई बनाते समय परमिटिड रंग का इस्तेमाल किए जाने के निर्देश जारी किए गए है। उन्होंने कहा कि यदि मिठाई विक्रताओं द्वारा उनके द्वारा जारी किए निर्देशों को अमल में नहीं लाया जाता है तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि मिठाई विक्रताओं द्वारा मिठाई को ढककर रखना चाहिए ताकि मिठाई को दूषित करने वाले मक्खी व कीट इत्यादि से मिठाई को बचाकर रखा जा सकें। उन्होंने जारी निर्देशों में कहा है कि हानिकारक रंगों की मिलावट को रोकने के लिए छापा मारकर मिठाईयों के नमुने लिए जाएंगे और बिना ढकी व दूषित मिठाइयों की बिक्री पर रोक लगाते हुए नष्ट करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन आदेशों की प्रति सिरसा, डबवाली, रानियां, ऐलनाबाद व कालांवाली के हलवाई यूनियन के प्रधान को भेजकर अवगत करवा दिया जाएगा।

Post a Comment