सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

हुड्डा सरकार ने चीनी पर एंट्री टैक्स लगाकर जख्मों पर नमक छिड़का: चौटाला

11 जनवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) इनेलो ने हुड्डा सरकार द्वारा प्रदेश में चीनी पर एंट्री टैक्स लगाए जाने के फैसले को महंगाई बढ़ोन वाला गरीब जनविरोधी फैसला करार देते हुए इस फैसले को तुरंत वापिस लिए जाने की मांग की है। इनेलो प्रमुख हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश की जनता महंगाई की मार से बेहद परेशान है और हुड्डा सरकार ने चीनी पर एंट्री फीस लगाकर प्रदेश की जनता व्यापारियों के जख्मों पर नमक छिड़कने का प्रयास किया है।
श्री चौटाला ने कहा कि प्रदेश में चीनी की कमी के कारण व्यापारियों द्वारा अन्य प्रदेशों से चीनी मंगवाई जाया करती थी। अब राज्य सरकार द्वारा अन्य प्रदेशों से आने वाली चीनी पर एंट्री फीस लगाए जाने से जहां चीनी के दामों में ओर ज्यादा उछाल आएगी वहीं प्रदेश में चीनी संकट के चलते इसके दाम और ज्यादा बढ़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले साल आम आदमी को जो चीनी 17 रूपए किलो मिलती थी वह आज 50 रूपए किलो से ज्यादा महंगी हो गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार चंद बढ़े औद्योगिक घरानों कालाबाजारी करने वाले लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए पूरे प्रदेश को तबाह करने में लगी हुई है।
उन्होंने कहा कि देश में चीनी का पर्याप्त भंडार होते हुए भी जानबूझ कर चीनी का अभाव पैदा किया जा रहा है ताकि कालाबाजारी करने वाले करोड़ों अरबों रूपए कमा सके। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले साल इस माह जारी किए गए 18 लाख क्विंटल चीनी के कोटे के मुकाबले इस बार कम करके इसे 11 लाख कम कर दिया है। ऐसे में जान बूझकर चीनी का अभाव पैदा करके इसके दाम आसमान पर पहुंचाए जा रहे हैं।
श्री चौटाला ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही काला बाजारी को बढ़ावा देती रही है और सरकार की नीतियां इस हिसाब से बनाई जाती है ताकि कालाबाजारी करने वाले इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकें। उन्होंने सरकार से तुरंत महंगाई पर काबू पाने, गरीब लोगों को खाने के लिए जरूरी चीजे सबसिडी के आधार पर सस्ते दामों में उपलब्ध करवाए जाने और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही किए जाने की मांग की है। इनेलो प्रमुख ने सरकार से चीनी पर एंट्री फीस लगाए जाने वाले आदेशों को भी तुरंत वापिस लिए जाने की मांग की।

Post a Comment