सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

इनेलों सरकार बनने पर एक लाख रूपये तक के कर्जे होंगे माफ: चौटाला

13 जनवरी 2010

ऐलनाबाद(सिटीकिंग) ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो की रिकार्ड तोड़ जीत होते ही प्रदेश में चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली सरकार बनेगी और इनेलो की सरकार बनते ही समाज के सभी वर्गों के एक लाख रूपए तक कर्जे माफ किए जाएंगे और 12वीं अथवा उससे ज्यादा शिक्षा प्राप्त बेरोजगार युवक-युवतियों को तीन हजार रूपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। यह बात इनेलो प्रमुख व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने आज पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में गांव अरनियांवाली, रंधावा, निरबान, रूपाना व लुदेसर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही। श्री चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल ने लोगों को राहत पहुंचाने के लिए न सिर्फ कर्जे माफ किए थे, बल्कि बुजुर्गों का सम्मान बढ़ाते हुए बुढापा पैंशन भी शूरू की थी। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार ने बुढापा पैंशन को दोगुना व तीन गुना करने का काम किया था और अब प्रदेश में इनेलो की सरकार बनते ही सभी बुजुर्गों को 700 रूपए महीना एक समान पैंशन दी जाएगी। इनेलो प्रमुख ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनादेश दिया था और कांग्रेस के मात्र 40 विधायक व विपक्ष के 50 विधायक चुनाव जीते थे। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस भ्रष्ट तरीके अपना कर दल-बदल व खरीदोफरोख्त के बलबूते सत्ता न हथियाती तो आज प्रदेश में इनेलो की सरकार होती और पार्टी के चुनाव घोषणापत्र के अनुसार लोगों को सभी सुख सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाती।
इनेलो प्रमुख ने कहा कि प्र्रदेश में इनेलो सरकार बनते ही बाढ, सूखा, ओलावृष्टि व पाला जैसी प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान पर किसानों को 25 हजार प्रति एकड़ तक मुआवजा दिया जाएगा। श्री चौटाला ने कहा कि हुड्डा सरकार ने राजनीतिक दुर्भावनाओं से जिन गरीबों के बीपीएल कार्ड काटे हैं उन्हें फिर से बनाया जाएगा और महंगाई की मार झेल रहे गरीब परिवारों को हर महीने 25 किलो अनाज मुफ्त दिया जाएगा व हर परिवार को गैस कनैक्शन सिलेंडर व चूल्हे सहित मुफ्त उपलब्ध करवाने के साथ ही पीने का पानी भी मुफ्त मुहैया करवाया जाएगा। श्री चौटाला ने कहा कि प्रदेश में न्यूनतम मजदूरी 175 रूपए रोजाना की जाएगी और किसानों, काश्तकारों, दस्तकारों, गैर काश्तकारों व गांवों में छोटे-छोटे कारोबार करने वालों को 2 फीसदी वार्षिक ब्याजदर पर कर्ज देने के अलावा सहकारी समितियों में कर्ज की सीमा एक लाख से बढ़ा कर 3 लाख रूपए और ब्याजदर 2 फीसदी वार्षिक की जाएगी।
श्री चौटाला ने लोगों से कहा कि वे इनेलो प्रत्याशी को रिकार्ड तोड़ मतों से जीत दर्ज करवाएं और 20 जनवरी के बाद प्रदेश में आपकी अपनी सरकार होगी। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार में इस क्षेत्र के लोगों की चार पीढिय़ों का जुगाड़ कर दिया जाएगा ताकि आने वाले समय में उन्हें किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत न पड़े। इस अवसर पर पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, पूर्व विधायक रणसिंह बैनीवाल, देवीलाल नम्बरदार, गंगाराम खोड़, इंद्राजडूडी, छोटूराम सरपंच, विनोद बेनीवाल, पवन बैनीवाल, जगदीश सिंवर व धर्मवीर नैन सहित पार्टी के अनेक प्रमुख नेता भी उपस्थित थे। इससे पहले गांव में पहुंचने पर इनेलो प्रमुख का लोगों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया और उन्हें भरोसा दिलाया कि वे पार्टी प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी बनाएंगे।

Post a Comment