सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

इनेलो नेताओं के दावे खोखले

12 जनवरी 2010
सिरसा। ऐलनाबाद में विकास कार्यों पर खर्च किए गए व्यय के बारे में नलवा के विधायक प्रो. सम्पत सिंह ने अपने गणित के हिसाब से जो सबूत पेश किए हैं और कहा कि जो इनेलो नेताओं ने ब्यान दिए है वे असत्य व द्वेषपूर्ण हैं और इनेलो नेता इस प्रकार की ब्यानबाजी करने के आदी हैं। प्रो. सम्पत सिंह ने कहा कि हुड्डा सरकार ने ऐलनाबाद हल्के में अपनी विकास योजनाओं के अंतर्गत 83 करोड़ रूपये बिजली व्यवस्था के लिए, 58.18 करोड़ रूपये सिंचाई के लिए, 44 करोड़ रूपये लोक निर्माण विभाग हेतु, 15.4 करोड़ रूपये हरियाणा ग्रामीण विकास के तहत सड़कों के लिए, 10.26 करोड़ रूपये मार्केटिंग बोर्ड के अन्तर्गत सड़कों पर, 11.84 करोड़ रूपये तकनीकी शिक्षा पर, 3 करोड़ रूपये न्यायालय परिसर पर, 22.70 करोड़ रूपये गांवों व शहरों की जलसेवा तथा मल निकासी योजना पर खर्च किए है। उन्होंने जानकारी दी कि चौ० भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने ऐलनाबाद के लिए 58 करोड़ रूपये गांवों व शहरों में पीने के पानी, गलियों, सीवरेज व्यवस्था पर खर्च करने की घोषणा की है। इस प्रकार कुल 306.42 करोड़ रूपये ऐलनाबाद हल्के के विकास में खर्च किए गए हंै। आज नाथुसरी चौपटा से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में प्रो. सम्पत सिंह आरोप लगाया कि चौटाला परिवार जो कि दो बार सत्ता में रहा है, इन्होंने नाथुसरी चौपटा इलाके को पूरी तरह से दरकिनार किया है। उन्होंने कहा कि इसी इलाके के लोगों ने महम कांड के बाद चौटाला को भारी बहुमत से विजयी बनाया था तथा क्षेत्रवासियों ने आशा की थी कि चौटाला के विजयी बनने पर क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास होगा जबकि विकास कार्य तो दूर की बात रही, इस इलाके में एकमात्र सरकारी कॉलेज को भी बंद कर दिया गया।
प्रो. सम्पत सिंह ने कहा कि वर्ष 2005 में जब चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने सत्ता संभाली तो सिरसा में स्थित चौ० देवीलाल विश्वविद्यालय बंद होने की कगार पर था क्योंकि चौटाला परिवार का ध्यान अपने निजी शिक्षण संस्थान पर केन्द्रित था परन्तु हुड्डा जी ने अपने अथक प्रयासों के बल पर इस विश्वविद्यालय के निर्माण तथा संचालन में जान फूंकी जिसके परिणामस्वरूप चौ० देवीलाल विश्वविद्यालय की गिनती देश-प्रदेश के अग्रणी संस्थानों में की जाती है। उन्होंने कहा दी कि सिरसा के लोगों द्वारा रेलवे पुल की मांग बहुत लम्बे अरसे से की जा रही थी जिसकी हुड्डा सरकार ने 32 करोड़ रूपये की लागत से निर्माण हेतु स्वीकृति प्रदान की तथा अब उसका निर्माण कार्य भी आधे के लगभग हो चुका है। इसी प्रकार के सिरसा शहर हेतु एक बाई पास की मंजूरी भी मिल गई है जिस पर कुल 40 करोड् रूपये खर्च होने है तथा इस सम्बन्ध में भूमि अधिग्रहण के लिए धारा-4 भी लागू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में ओटू वियर जिस पर पहले से ही निर्माण कार्य चल रहा है जो कि हुड्डा सरकार की लोगों को एक बहुत बड़ी देन है।

Post a Comment