सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

आचार संहिता का खुला उल्लघंन किए जाने पर इनेलों ने कांग्रेस पर कडी कार्यवाही करने की मांग की

09 जनवरी 2009
चंडीगढ। इनेलो ने कांग्रेस सरकार पर ऐलनाबाद उपचुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुल्ला उल्लघंन किए जाने का आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन आयोग को राज्य सरकार, मुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयोग को भेजी एक शिकायत में बताया कि 20 जनवरी को होने वाले ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल के लिए चुनाव प्रचार को आए मुख्यमंत्री ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सिर्फ कई घोषणाएं की है बल्कि जगह-जगह जाकर नई घोषणाएं करते हुए निरंतर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों अनुसार मतदाताओं को लुभाने के लिए सत्तापक्ष चुनाव के दौरान कोई घोषणा कर सकता।
इनेलो ने आयोग को भेजी शिकायत में मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही घोषणाओं की सीडी भी भिजवाते हुए मुख्यमंत्री के खिलाफ तुरंत कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इनेलो ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार को आए राज्यमंत्री को पुलिस जिप्सी उपलब्ध करवाए जाने को भी आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आयोग से इस संबंध में तुरंत कार्यवाही किए जाने की मांग की है। पार्टी ने निर्वाचन आयोग को बताया कि राज्यमंत्री गोपाल कांडा को पुलिस द्वारा न सिर्फ पुलिस की सरकारी पायलट जिप्सी उपलब्ध करवाई गई बल्कि राज्यमंत्री की गाडिय़ों का काफिला पुलिस जिप्सी की अगुवाई में चल रहा था।
इनेलो ने बताया कि कांग्रेस सरकार ऐलनाबाद के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए खुल्लम खुल्ला आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। पार्टी ने इस संबंध में गाडिय़ों के काफिले व पुलिस जिप्सी के चित्र भी सीडी के माध्यम से चुनाव आयोग को भेजे हैंं। भारतीय मुख्य निर्वाचन आयोग को भेजी गई इस शिकायत को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उपायुक्त सिरसा व ऐलनाबाद चुनाव के निर्वाचन अधिकारी एस.डी.एम. ऐलनाबाद को भेजकर इस संबंध में तुरंत उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है।
इनेलो द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त को भेजी गई एक अन्य शिकायत में यह भी बताया गया है कि ऐलनाबाद उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे दीपक गोयल न सिर्फ कांग्रेस प्रत्याशी भरत सिंह बैनीवाल के डम्मी उम्मीदवार है बल्कि निर्दलीय प्रत्याशी अखबारों में विज्ञापन देकर कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। पार्टी ने इस संबंध में दीपक द्वारा एक स्थानीय अखबार में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में अपने व भरत सिंह बैनीवाल के फोटो सहित जारी विज्ञापन को भी चुनाव आयोग के पास भेजकर आयोग से इस संबंध में तुरंत कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है।
इनेलो ने निर्वाचन आयोग से निर्दलीय प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाए जाने और उनका नामाकंन रद्द किए जाने की मांग करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ भी तुरंत सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की है। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा डम्मी प्रत्याशी खड़े किए जाना न सिर्फ आचार संहिता का उल्लंघन है बल्कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की भी सीधी अवेहलना है। पार्टी ने आयोग के साथ-साथ इस चुनाव के लिए नियुक्त किए गए चुनाव पर्यवेक्षक विनोद अग्रवाल व राज्यनिर्वाचन अधिकारी और संबंधित चुनाव निर्वाचन अधिकारी को भी शिकायत भेजकर मामले में तुरंत कार्यवाही किए जाने का आग्रह किया है ताकि ऐलनाबाद में पूरी तरह से निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव हो सके।

Post a Comment