सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा धूमधाम से

14 जनवरी 2010
सिरसा(लोकसंपर्क) 61वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास और धूमधाम से आगामी 26 जनवरी को शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में मनाया जाएगा। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव श्री सुलतान सिंह ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।
यह जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पूरे जोर शोर से जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बार जिला स्तरीय समारोह को थीम के आधार पर मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में संविधान में प्रदत मौलिक अधिकारों और नीति निर्देशक सिद्धांतों से जुड़े पहलुओं के आधार पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों और झांकियों की प्रस्तुती की जाएगी। उन्होंने बताया कि झांकियां तैयार करने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए है और तय कर दिया गया है कि अमूक विभाग को किसी नीति निर्देशक सिद्धांत के थीम को लेकर झांकियां तैयार करनी है। उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए जरुरी चर्चा विषयों पर शिक्षा विभाग, काम के अधिकार विषय पर विकास एवं पंचायत विभाग पर्यावरण एवं वन्य जीव प्राणी संरक्षण विषय पर वन विभाग पशुपालन में नस्ल सुधार और कृषि विकास पर पशुपालन विभाग व कृषि विभाग को झांकियां तैयार करने के निर्देश दिए गए है। इसी प्रकार से अन्य विभागों को भी संविधान में प्रदत भारत के नीति निर्देशक सिद्धांतों से जुड़े पहलुओं पर झांकियां तैयार करने के निर्देश दिए गए है।
उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले कार्यक्रमों को भी संविधान के पहलुओं से जोड़ा जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन आगामी 18 जनवरी को स्थानीय जीआरजी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के ओडिटोरियम में किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा विभिन्न स्कूलों को अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार करने के निर्देश दिए गए है। सभी स्कूलों की टीमे 18 जनवरी को अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगी जिनमें से लगभग आधा दर्जन कार्यक्रमों का चयन किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है जिसमें उपमंडल अधिकारी नागरिक, नगराधीश, जिला राजस्व अधिकारी, जिला सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी तथा जिला शिक्षा अधिकारी को शामिल किया गया है। इस समिति की देखरेख में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया जाएगा।
सरकारी प्रवक्ता के अनुसार जिला स्तरीय समारोह में भव्य मार्च पास्ट के साथ-साथ पीटी शो का भी आयोजन किया जाएगा। परेड में हरियाणा पुलिस, एनसीसी, गल्र्ज गाईड तथा स्काउट के साथ-साथ विभिन्न स्कूलों की 13 टुकडिय़ा भाग लेगी। मार्च पीटी शो में 1300 से भी अधिक स्कूली बच्चे भाग लेंगे। परेड की रिहर्सल 21, 22, 23 व 24 जनवरी को स्थानीय खेल स्टेडियम में की जाएगी।

Post a Comment