सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

हांसी-बुटाना नहर से प्रभावित नहीं होगा सिरसा का हक: मुख्यमंत्री

रूचिका प्रकरण में सरकार ने सीबीआई को लिखा पत्र,
एसवाईएल मामले में राष्ट्रपति को भेजा गया है पत्र
09 जनवरी 2010
सिरसा(सिटीकिंग) हरियाणा के मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला की राजनीति पंजाब के नेताओं के साथ जुड़ी है इसलिए चौटाला का हरियाणा के हितों से कोई सरोकार नहीं हो सकता, चौटाला ने सदैव ही पंजाब के नेताओं के इशारे पर हरियाणा के हितों पर कुठाराघात किया है जिसके परिणाम हरियाणा की जनता को भुगतने पड़े है। श्री हुड्डा आज एमडीएलआर कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि एसवाईएल के मामले में विलंब जरूर हुआ है लेकिन मामला खत्म नहीं हुआ है। इस मामले की विलंबता और लंबा खींचने के लिए चौ. देवीलाल की पार्टी दोषी है जिसने राजीव-लौंगोवाल समझौता का विरोध किया था जिसके कारण बाद में इसमे देरी हुई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पीडब्ल्यूडी को नहर की खुदाई के लिए आदेश दिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में अब राष्ट्रपति को पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस ने ही इस नहर की खुदाई शुरू करवाई थी और कांगे्रस ही अपने हिस्से का एक एक बूंद पानी लेकर आएगी।
रूचिका प्रकरण में धारा 306 के तहत पूर्व डीजीपी एसपीएस राठौर को क्या सरकार गिरफ्तार करेगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई को लिखा गया है नोटिफिकेशन होते ही अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अदालत ने जो नोटिस भेजा था उसका जवाब भेज दिया गया है। उन्होने कहा कि पीडि़त परिवार के साथ सरकार की सहानुभूति है और पूरा न्याय दिलाया जाएगा। सिरसा जिला की उपेक्षा किए जाने को लेकर विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में सरकार ने विकास कार्यो पर 1120 करोड रुपये खर्च किए जबकि इनेलो सरकार ने मात्र 720 करोड रुपये ही खर्च किए थे। उन्होने कहा कि सिरसा के पिछड़ेपन के लिए ही वे ही लोग जिम्मेदार है तो कांगे्रस सरकार पर आरोप लगा रहे है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हांसी-बुटाना से सिरसा जिला का हक प्रभावित नहीं होगा उसने पहले जितना पानी मिल रहा था उतना जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि एसवाईएल मामले में राष्ट्रपति को पत्र लिखा गया है। रूचिका प्रकरण में धारा 306 के तहत पूर्व डीजीपी की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में सीबीआई को लिखा गया है नोटिफिकेशन होते ही अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीडि़त पक्ष को पूरा न्याय दिलाया जाएगा। हांसी बुटाना नहर को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस नहर के निर्माण से सिरसा जिला के हक प्रभावित नहीं होंगे सिरसा जिला को पहले जितना पानी दिया जा रहा था उसमें कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भाखडा नहर के लेबल में कुछ कमी आने से पानी की मात्रा कम हुई थी फिर भी पानी दिया गया।
मंत्रिमंडल में निर्दलीयों को अधिक महत्व दिए जाने औरपार्टी विधायकों की उपेक्षा किए जाने के सवाल पर उन्होंनें कहा कि आजाद उम्मीदवारों ने सरकार को समर्थन दिया है ऐसे में उन्हें सम्मान दिया गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नई उद्योग नीति के तहत प्रदेश के पिछड़े ब्लाकों में उद्योग स्थापित करने को प्राथमिकता दी जाएगी और उद्योग लगाने वालो को विशेष छूट दी जाएगी। उन्होंने पार्टी में गुटबंदी की बात से साफ इंकार किया। उन्होने दावा किया कांगे्रस एप चुनाव सीट भारी मतों से जीतेगी। इस मौके पर गृहराज्यमंत्री गोपाल कांडा, कांगे्रस प्रदेशाध्क्ष फूलचंद मुलाना, मुख्य संसदीय सचिव राव दान सिंह, सुलतान सिंह, विधायक धर्म सिंह छोकर, होशियारी लाल शर्मा और गोबिंद कांडा आदि मौजूद थे।

Post a Comment