सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

बंगलादेश-भारत-पाकिस्तान की आपस में वीजा-फ्री एंट्री हो : फोर्म

06 मार्च 2010
हिसार। बंगलादेश-भारत-पाकिस्तान पीपल्ज फोर्म (बीबीपीपीएफ) ने तीनों देशों की सरकारों से अनुरोध किया है कि आपस में वीजा-फ्री एंट्री का प्रावधान किया जाए जिससे इन देशों में आपसी कटुता खत्म होकर आपसी भाईचारे की भावना बढ़े। ढाका में फोर्म के दो दिवसीय अधिवेशन में भाग लेकर लौटे अखिल भारतीय एजुकेशन सोसायटी महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. दलेल सिंह ने एक वक्तव्य में उक्त जानकारी दी।
प्रो. सिंह ने बताया कि फोर्म के अधिवेशन में गहन चिन्तन किया कि बेबुनियाद तनाव के कारण तीनों देशों को बहुत ज्यादा खर्च उठाना पड़ रहा है। अगर वीजा फ्री एंट्री का प्रावधान कर तीनों देशों के नागरिकों में भाईचारे की भावना बढ़ाने का मौका दिया जाए तो स्वत: ही रक्षा बजट में कटौती कर विकास कार्यों में लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि वक्ताओं ने तीनों देशों में गरीबी को सबसे अहम समस्या मानते हुए आपसी भाईचारे की जरूरत पर बल दिया।
प्रो. दलेल सिंह ने अधिवेशन की जानकारी देते हुए बताया कि अधिवेशन को संबोधित करने वालों में बंगलादेश के सूचना मंत्री अब्दुल कलाम आजाद, सांसद एवं बंगलादेश वर्करज पार्टी अध्यक्ष रशीद खान मेनन, सांसद एवं जातीय समाजतांत्रिक दल के अध्यक्ष एसएच हकइनू, बंगलादेश-भारत-पाकिस्तान फोर्म के अध्यक्ष मैनूद्दीन खान बादल (सांसद बंगलादेश) व भारतीय नागरिक एवं फोर्म के भारत चैप्टर के महासचिव मानिक समाजदार सहित दो दर्जन से अधिक वक्ताओं ने भाग लिया।
प्रो. सिंह ने कहा है कि उक्त फोर्म दक्षिण एशियाई देशों में भाईचारे की भावना को बढ़ाने के लिए सतत प्रयासरत है और इसमें शिक्षक, चिकित्सक, बुद्धिजीवि व मीडिया से जुड़े लोगों को राजनैतिक पार्टी की विचारधाराओं से ऊपर उठकर भाग लेना चाहिए। उनका मानना है कि अगर वृहद भारत के ये तीनों देश एकत्र होकर एक मंच पर आते हैं तो दुनिया के सिरमौर होंगे। उल्लेखनीय है कि प्रो. दलेल सिंह फोर्म के उत्तरी भारत से अकेले सदस्य हैं।

Post a Comment