सिटीकिंग परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है। सिटीकिंग परिवार आपका अपना परिवार है इसमें आप अपनी गजलें, कविताएं, लेख, समाचार नि:शुल्क प्रकाशित करवा सकते है तथा विज्ञापन का प्रचार कम से कम शुल्क में संपूर्ण विश्व में करवा सकते है। हर प्रकार के लेख, गजलें, कविताएं, समाचार, विज्ञापन प्रकाशित करवाने हेतु आप 098126-19292 पर संपर्क करे सकते है।

BREAKING NEWS:

प्रियंका चोपडा अब राष्ट्रीय पुरस्कार के बाद किस ओर?

03 अप्रैल 2010

केवल सत्तावीस वर्ष की उम्र और उसमें से सात साल बॉलीवुड में हो गये हैं। इतने कम समय में कई हिट फिल्में देने के साथ मिस वल्र्ड का ताज सर पर होने के बाद भी प्रियंका को घमण्ड नाम की चीज छू भी नहीं गई है। यदि स्टेज शो वगैरह की बात करें तो छोटे से छोटे शहर में भी जाने पर भी प्रियंका लोगों से बडे सलीखे से बात करती है व ज्यादा किसी अनजान आदमी को पास फटकने भी नहीं देती । साथ ही उसकी कोशिश रहती है कि कोई उससे व्यक्तिगत जीवन के बारे में ज्यादा बात नहीं करें जिससे की लोगों को भी अहसास हो कि वे किसी अभिनेत्री से बात कर रहें हैं । यह प्रियंका का स्वभाव है जिसके कारण वो शालिनता के बारे में जानी जाती है। और अब तो उसकी जवाबदारी और बढ गई है जबसे उसे राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। प्रियंका चोपडा फरहान अख्तर की फिल्म ' डॉन 2 ' करने वाली है यह बात तय है । इस फिल्म में शाहरूख खान भी है यह बात पहले से ही स्पश्ट थी । परन्तु इस फिल्म में हीरोइन के बारे में असमंजस बना हुआ था । ''मैं यह फिल्म कर रही हूं यह तय है । मैंने इसके पहले पार्ट में भी काम किया था इस कारण आशा थी कि पार्ट 2 भी मैं ही करूंगी। यह एक्षन थ्रीलर फिल्म होने के कारण ही इस फिल्म में काम करने की मेरी चाहना थी। " प्रियंका ने इस बारे में टिप्पणी की। इंडस्ट्री के लोग फरहा , शाहरूख और प्रियंका की जोडी को एक साथ पर्दे पर देखने के लिए आतुर रहते है जिस प्रकार पहले लोग अक्षयकुमार और प्रियंका की जोडी के लिए आतुर रहते थे। लोगों को आशा थी कि फरहा खान की फिल्म ' तीस मार खान' में दोनों साथ दिखाई देंगे पर लोगों की यह आशा ,निराशा में बदल गई जब लोगों को मालूम पडा कि इस फिल्म में कैटरिना को लिया गया है। इस फिल्म के निर्माताओं का कहना है कि इस फिल्म के लिए केवल कैटरिना से ही संपर्क किया गया था । परन्तु वो प्रियंका के नाम पर भी विचार कर रहे थे । इस बात के बाद लोगों को दोबारा सोचना पड सकता है कि बॉलीवुड में किस अभिऩेत्री का ज्यादा सिक्का चल रहा है ? करीना कपूर व कैटरिना की नम्बर वन की लडाई में प्रियंका का स्थान कहां है ? '' सच कहूं कि मैंने कभी भी इंडस्ट्री में प्रतिसर्पधा का स्वभाव नहीं रखा हैं। मेरा मानना है कि मेरा काम ही मेरे बारे में बोलता है। कौन नम्बर वन पर है और कौन नम्बर फाइव पर इसका मेरे उपर कोई असर नहीं होता है। मेरे लिए तो यह महत्व का विषय है कि मेरे काम की यहां प्रशंसा होती है। मुझे मेरे काम से मतलब रखना है । दूसरों व उनकी फिल्मों के बारे में बोलने का मुझे कोई मतलब नहीं है। " पर बाद में प्रियंका इस बात को भी कबूल करते हुए कहती है '' मैं दूसरों की फिल्मों को देखती जरूर हूं। 'थ्री ईडियट' में करीना का काम अच्छा लगा। दूसरे बहुत से कलाकार अच्छा काम करते है परन्तु अंत में तो मुझे अपना ही कैरियर देखना है व उसकी ही चिन्ता करना है। राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद क्या आप व्यवसायिक व कलात्मक दोनों प्रकार की फिल्मों की ओर ध्यान देंगी ? इसके उत्तर में प्रियंका कहती है ,'' मैं अपने कैरियर में अब तक इसी प्रकार का प्रयत्न करती आ रही हूं । " अब प्रियंका रणबीर के साथ सिद्धार्थ आनन्द की फिल्म 'अनजाना अनजानी' में दिखाई देंगी। इसके बाद विशाल भारद्वाज की ' सात खून माफ ' भी कर रही है । इस प्रकार से स्पश्ट हो रहा है कि वह दोनों प्रकार के काम की ओर ध्यान दे रही है । विषाल की फिल्म ' डॉन दो' प्रियंका को इस वर्श व्यस्त रखेगा । फिर ' दोस्ताना दो' के लिए प्रियंका को कहां से समय मिल पाएगा यह प्रश्र लोगों को कचोटता है । लोगों की शंका का समाधान करते हुए प्रियंका कहती है ,'' मूल फिल्म में मेरी बात हुई थी कि दोनों हीरो में से किसी के साथ जोडी नहीं बनानी है । अब फिल्म में मेरी मुख्य भूमिका का रहने का सवाल ही पैदा नहीं होता । इसमें मेरी विशेष भूमिका हो सकती है। असल फिल्म में मैं बॉबी देओल के साथ जिन्दगी बिताने निकलने के कारण इस फिल्म में मैं दोनों हीरोज की मि़त्र के नाते एक छोटे रोल में दिखाई दे सकती हूं ।' आखरी रिजीजफिल्म ' प्यार इम्पासिबल' कुछ खास नहीं रही पर ' फैशन' फिल्म की सफलता का जादू अभी बरकरार है जिसके सहारे प्रियंका की गाडी चलती रहेगी क्योंकि प्रियंका नये -नये प्रयोग करने में भी नहीं डरती । जल्द ही वह एक ही फिल्म में 12 अवतारों में दिखाई देंगी। पर जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उनका कहना था ,'' मैं अभी आपको क्यों बताउ , मैं लोगों का सरप्राइज देना चाहती हूं । -अशोक भाटिया, मुंबई

Post a Comment